Defense Expo 2020: सीएम योगी ने कहा- यूपी की क्षमता पर अब नहीं उठने चाहिए सवाल

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 11:32 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो के समापन समारोह में सीएम योगी ने शिरकत कर कहा कि इसके भव्य आयोजन ने उप्र के बारे में देश और दुनिया की धारणा बदली है। उन्होंने कहा कि बीते ढाई वर्षों के दौरान हमने डिफेंस एक्सपो समेत विभिन्न आयोजनों को जिस तरह से सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचाया है, उससे यूपी की क्षमता पर अब तो किसी को भी सवाल खड़े नहीं करना चाहिए।

बता दें कि इस दौरान सीएम ने कहा कि डिफेंस एक्सपो ने प्रदेश के डिफेंस कॉरिडोर को एक मजबूत आधार उपलब्ध कराया है। डिफेंस कॉरिडोर देश में रक्षा उत्पादन का सशक्त हब बनने में कामयाब होगा। योगी ने कहा कि जब रक्षा मंत्री ने लखनऊ में डिफेंस एक्सपो को अद्वितीय और अविस्मरणीय तरीके से आयोजित करने की पेशकश की थी तो हमारे सामने यह एक चुनौती थी और अवसर भी। चुनौती इसके भव्य आयोजन की थी।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि हम डिफेंस एक्सपो के जरिये नई ऊंचाइयों को छुएं जो उप्र की क्षमता के अनुरूप हो। हमारी टीम ने अथक परिश्रम कर इसे अब तक का सफलतम डिफेंस एक्सपो बनाया है। वहीं अवसर था रक्षा क्षेत्र में निवेश जुटाने का। रक्षा क्षेत्र में निवेश के लिए उप्र सरकार ने एक्सपो के दौरान 23 अनुबंध (एमओयू) किये जिनसे 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश और ढाई से तीन लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।। समापन समारोह में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव आरके तिवारी, रक्षा सचिव डॉ.अजय कुमार, रक्षा मंत्रालय व शासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static