रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने में CM योगी सफल

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 06:41 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुये रक्षामंत्री और स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि विकास के लिए जरूरी चुस्त कानून व्यवस्था को बहाल करने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सफल हुये हैं। लखनऊ में 1449.68 करोड रूपए की 352 परियोजनाओं के लोकार्पण के मौके पर सिंह ने कहा कि जो भी विकास कार्य लखनऊ में हुए है उनका श्रेय योगी आदित्यनाथ को है क्योंकि जब तक राज्य का मुख्यमंत्री विकास कार्यो के प्रति रूचि नहीं दिखायेगा, तब तक परियोजनाओं का तेजी से पूरा होना संभव नहीं है। आज हमारा लखनऊ विकास के रंग में रंगा हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिये आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज मुख्यमंत्री योगी अपने छह वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। यूपी के इतिहास में यह एक रिकॉर्ड है। योगी का छह वर्षो का कार्यकाल राज्य के विकास को समर्पित रहा है।

केन्द्रीय रक्षामंत्री ने कहा कि विकास की आक्सीजन चुस्त कानून व्यवस्था होती है। पिछले छह साल में पूरे देश ने देखा कि यूपी की कानून व्यवस्था कितनी तेजी से सद्दढ हुयी है। उन्होने एक वेबपोटर्ल में पढा था कि पुलिस मुठभेडों में 63 अपराधी मारे जा चुके हैं। यदि अपराधी पुलिस से टकराने का काम करेंगे तो उनका यही अंजाम होगा। यूपी में जिस रफ्तार से सफाई का काम हो रहा है, उससे लगता है कि सेंचुरी भी जल्द पूरी हो सकती है। उन्होंने कहा कि भय के वातावरण मुक्त होकर उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को पूरा करेगा। इस दिशा में तेजी से काम तेजी से चल रहा है। सड़क ट्रीटमेंट प्लांट, सीवर प्लांट समेत कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी हो रहा है तो लोकार्पण भी हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संवेदनशीलता और मुख्यमंत्री की सूझबूझ के जरिए विकास कार्य तेजी से हो रहा है। लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में विकास योजनाओ को गिनाते हुये सांसद ने कहा कि शहीद पथ और किसान पथ को जोड़ने वाला कारिडोर लखनऊ के क्लीन और ग्रीन होने की परिकल्पना को साकार करेगा। लखनऊ सुल्तानपुर हाइवे का काम 2019 में पूरा हो चुका है जबकि लखनऊ कानपुर एक्सप्रेस वे का काम प्रगति पर है। लखनऊ में 104 किमी की रिंग रोड विकास के नये आयाम रचेगी। लखनऊ के लिये नौ फ्लाई ओवरों को मंजूरी मिल चुकी है। गोमतीनगर ट्रेन टर्मिनल का काम दिसंबर तक पूरा हो जायेगा। लखनऊ सिटी और चारबाग रेलवे स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन की सूची में शामिल किया गया है। इन स्टेशनों को विश्व स्तरीय स्टेशन के तौर पर विकसित किया जायेगा। लखनऊ के आसपास के क्षेत्रों में विकास का काम किया जा रहा है और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) की तर्ज पर एससीआर को विकसित किया जायेगा। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj