विकास कार्यों में मिट्टी खनन के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र देने में विलंब न हो: केशव मौर्य

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 12:27 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विकास कार्यों के लिए मिट्टी के खनन के लिए दिए जाने वाला अनापत्ति प्रमाण देने में किसी तरह का विलंब नहीं होना चाहिए। मौर्य ने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कर रहे थे। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों के लिए मिट्टी के खनन के लिए दिया जाने वाला अनापत्ति प्रमाण देने में किसी तरह का विलंब नहीं होना चाहिए और प्रत्येक दशा में एक सप्ताह के अन्दर दे दिया जाए। किसी भी दशा में मिट्टी की वजह से कोई भी विकास कार्य नहीं रूकना चाहिए। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि शारदा कैनाल के दोनों ओर फैजाबाद मार्ग से सुल्तानपुर के मध्य तीन-तीन लेन के 12.062 कि0मी0 लंबे मार्ग का निर्माण 25015.94 लाख रुपये की लागत से किया जा रहा है, जिसका लगभग 65 प्रतिशत भाग पूर्ण हो चुका है।  

उन्होंने कहा कि लखनऊ में लोहिया पथ से गोमती बैराज रिंग रोड पर खुर्रम नगर तक कुकरैल नाले के बांये तटबन्ध पर छह लेन मार्ग का निर्माण भी प्रगति पर है, इसका भी 71 प्रतिशत भाग पूर्ण हो चुका है, शेष कार्य भी प्रगति पर है। इसी प्रकार लखनऊ में खुर्रम नगर चौराहे से सीमैप मार्ग पर स्थित सकरी पुलिया का चौड़ीकरण एवं मरम्मत का कार्य भी प्रारंभ हो चुका है।   

Ruby