राज्यपाल से मिला यूपी कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, जानिए क्या है मामला?

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 02:27 PM (IST)

लखनऊ: प्रदेश भर में एनआरसी और सीएए को लेकर जिस तरह विरोध प्रदर्शन हुआ जगह-जगह लोग आगजनी और हिंसा किये। इसके लिए सरकार ने उपद्रवियों की गिरफ्तारी कर उनसे रिकबरी करने का सख्त आदेश दिया है। इसी बीच सरकार के रवैया को लेकर कांग्रेस पार्टी में काफी रोष है। वहीं सोमवार को कांग्रेस का एक शिष्टमंडल राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राजभवन में मिला। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, सांसद पीएल पुनिया, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, आचार्य प्रमोद कृष्णम मिलने पहुंचे।

बता दें कि मुलाकात के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि सोमवार को हम लोग महामहिम राज्यपाल से मिले। जहां हमने उनको कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पत्र के साथ एक पेन ड्राइव दिया। जिसमें पुलिस किस तरह से प्रदर्शनकारियों पर बर्बरता से गोलियां चला रही और गाड़ियां तोड़ती नजर आ रही है। उन्होंने बताया कि राज्यपाल को सौपें गए पत्र के माध्यम से हमारी मांग है कि सिटिंग हाईकोर्ट के जज या रिटायर्ड जज से इसकी न्यायिक जांच हो। जिसमें राज्यपाल ने विचार करने की बात की है।

अजय कुमार लल्लू ने बताया कि जिस तरह पूरा यूपी जला है और लोगों ने हिंसात्मक उपद्रव मचाया है चाहे वो मेरठ, लखनऊ, बनारस, फिरोजाबाद, गोरखपुर हो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात की है। लेकिन जो बेगुनाह इसमें फंसे हैं उनको जेल से रिहा कराने तथा मुकदमा वापस लेने के लिए भी राज्यपाल से वार्ता की है।  

 

Ajay kumar