GIS-23 : अहमदाबाद में UP सरकार के डेलिगेशन ने निवेशकों के साथ की बैठक

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 01:21 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : उत्तर प्रदेश को नए भारत का ग्रोथ इंजन बनाने व राज्य में निवेश को लेकर योगी सरकार काफी मेहनत कर रही है। पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कैबिनेट के मंत्रियों को विदेशों से प्रदेश में निवेश लाने के लिए भेजा। उसमें मिली सफलता के बाद सरकार ने डोमेस्टिक निवेश के लिए देश के अलग-अलग महानगरों में रोड शो आयोजित किया। मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता के बाद सरकार गुजरात के अहमदाबाद में कल रोड शो करेगी।

PunjabKesari

जितिन प्रसाद के नेतृत्व में पहुंचा प्रतिनिधिमंडल
ग्लोबल इन्वेस्टर समिट (GIS-23) से पहले उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में डोमेस्टिक निवेश को बढ़ाने के लिए देश के अलग-अलग महानगरों में  रोड शो आयोजित कर रही है। मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता के बाद सरकार गुजरात के अहमदाबाद में कल रोड शो करेगी। इसके लिए UP सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल अहमदाबाद पहुंच चुका है।

PunjabKesari

रोड शो से पहले बैठक
अहमदाबाद में कल रोड शो करने से पहले आज यूपी सरकार के डेलिगेशन ने अहमदाबाद में टोरेंट फार्मा प्लांट का दौरा किया और फार्मा सेक्टर को लेकर चर्चा की। बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार अवनीश अवस्थी मौजूद रहे।

PunjabKesari

कोलकाता के उद्यमियों को CM योगी ने किया आमंत्रित
आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया कि आमंत्रित उद्यमियों में उप्र के शहरों को ट्रांसपोटर् सेवाओं के जरिए जोड़ने, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में निवेश करने और वेस्ट टू एनर्जी (Waste to Energy Plant), हॉस्पिटल (Hospital), पर्यटन (Tourism) आदि में निवेश की रूचि दिखाई। बर्जर पेंट्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अभिजीत रॉय ने कहा कि मार्केट, इंफ्रास्ट्रक्चर, लैंड, टैक्स और इज ऑफ डूइंग के लिहाज से उत्तर प्रदेश पहले से काफी बेहतर हुआ है। उत्तर प्रदेश के नियम और अनुशासन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इस वजह से वहां सभी कार्यों को सफलता पूर्वक अंजाम दिया जाता है। ब्याज दर की बात की जाए तो इसमें भी मुनाफे की आकर्षक योजनाएं तैयार होती हैं। इन सभी चीज़ों को पर्याप्त समाधानों से ही व्यवसाय की इच्छा हर एक व्यवसायक को प्रेरित करती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static