दिल्ली हिंसा की भेंट चढ़ी UP की दुल्हन की शादी, दरवाजे पर नहीं पहुंची बारात

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 04:35 PM (IST)

बुलंदशहरः शादी तय होते ही बारात आने का इंतजार दूल्हा हो या दुल्हन जोरों से शुरू हो जाता है। इसका इंतजार खत्म होता है जब घोड़ा, बैंड, बाजा और बारात के साथ दरवाजे पर आकर खड़ा होता है। ऐसे में दिल्ली हिंसा की वजह से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की दुल्हन का इंतजार...बस इंतजार बन कर रह गया। नगीना की बारात 25 फ़रवरी को आनी थी मगर दिल्ली में हुए दंगे की वजह से बारात दिल्ली से सिकन्दराबाद नहीं पहुंच सकी।

बता दें कि नगीना सिकन्दराबाद रिसालदार की रहने वाली है जिसकी बारात दिल्ली के मुस्तफाबाद से 25 फरवरी को आना तय हुआ था। मगर मुस्तफाबाद में भड़के दंगों की वजह से बारात नगीना की चौखट तक नहीं पहुंच सकी और नगीना के हाथों में शादी की मेहंदी रची की रची रह गई। बारात नहीं आने से ना सिर्फ़ नगीना के परिजन बल्कि उनके पड़ोस में रहने वाले हिन्दू परिवार भी सदमे में है।

नगीना के पिता यामीन ने बताया कि उनकी दो बेटियां की शादी दिल्ली में तय हुई थी, जिसमें नगीना की बहन की शादी ओखला, जबकि नगीना की बारात दिल्ली के मुस्तफाबाद से आनी थी। ओखला से आने वाली बारात तो तय समयानुसार पहुंच गई मगर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़कने के कारण मुस्तफाबाद से बारात उनके दरवाजे तक नहीं पहुंच सकी।

वहीं पड़ोसी पवन कुमार का दावा है कि गरीब यामीन ने शादी के लिए कर्ज़ लेकर बामुश्किल शादी की तैयारियां की थी मगर बारात ना पहुंचने के कारण पूरा मोहल्ला सदमे में है। ना सिर्फ नगीना के घर में बल्कि पड़ोस में भी मायूसी छाई है।

 

Ajay kumar