दिल्ली के मंत्री का योगी सरकार पर जुबानी हमला, कहा- UP में बेटियां असुरक्षित

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 10:09 AM (IST)

लखनऊ: दिल्ली में केजरीवाल सरकार के मंत्री राजेन्द्र कुमार गौतम ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में दलितों की बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। हाथरस और बदायूं के बाद अब उन्नाव की जघन्य घटना इसका प्रमाण है। गौतम ने उन्नाव में किशोरियों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद कहा कि यूपी में न्याय मांगने पर पीड़ितों की आवाज दबाने का काम हो रहा है। इस असुरक्षित माहौल में उन्नाव की घटना में बची बेटी का बेहतर इलाज और उसकी सुरक्षा जरूरी है।

उन्होंने मांग की कि उन्नाव मामले की स्वतंत्र एजेन्सी से निष्पक्ष जांच हो, परिवार को मुआवजा मिले, फास्टट्रैक कोटर् चलाकर दोषियों को सजा मिले, तीसरी बच्ची की जान को बचाने के लिए यदि योगी सरकार अच्छा और पर्याप्त इलाज नहीं करा पा रही है तो तत्काल एयर लिफ्ट कराकर पीड़िता को दिल्ली भेजें, केजरीवाल सरकार पीड़िता का इलाज कराने को तैयार है। बची हुई तीसरी बेटी की हालत की प्रशासन ठीक से जानकारी नहीं दे रहा है, उसकी जान को भी खतरा है।

गौतम के साथ आम आदमी पार्टी की महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव और उन्नाव जिला अध्यक्ष हर्ष प्रताप सिंह, प्रदेश प्रवक्ता हुदा जरीवाला थे। पीड़ति परिवार सहित बातचीत का हवाला देते हुए दिल्ली सरकार के मंत्री राजेन्द्र कुमार गौतम ने कहा कि उन्नाव की घटना को पुलिस दबाने का काम कर रही है। प्रदेश में दलित समाज की बेटियों के साथ यह कोई पहली घटना नहीं। बदायूं में दलित महिला के साथ मंदिर में गैंगरेप करके उसकी हत्या के मामले में भी पुलिस का व्यवहार ऐसा ही था। उस वक्त भी योगी की पुलिस पीड़ति पक्ष पर बयान बदलने का दबाव डाल रही थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static