प्राइवेट अस्पताल की बड़ी लापरवाही: बिना अनुमित के करा दिया प्रसव ऑपरेशन, नवजात की मौत

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 07:15 PM (IST)

औरैया:जिला अस्पताल की एक आशा बहु कमीशन के चक्कर में प्रसूता को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करा दिया। आनन- फानन में बिना अनुमति के अस्पताल स्टाफ ने ऑपरेशन कर दिया। जबकि प्रसूता को महज सात माह का ही गर्भ था। इसके बाद भी कम समय मे ऑपरेशन कर डिलीवरी कर दी। परिजनों की मानें तो कुछ देर बाद नवजात की मौत हो गई।  परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सीएमओ ने बताया मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

आशा ही लेकर आई थी अस्पताल
गांव नरोत्तम पुर निवासी प्रसूता मोहिनी पत्नी शैलेश कुमार को उसके गांव की आशा शुक्रवार को शहर के जिला अस्पताल लेकर आई थी। प्रसव पीड़ा पर आशा ने सीरियस बताकर उसे एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाने की बात कही। तिलक नगर में संचालित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर अस्पताल में ऑपरेशन की अनुमति ही नहीं थी। इसके बाद भी अस्पताल स्टाफ ने प्रसव ऑपरेशन से करा दिया। जबकि सात माह ही हुए थे।

PunjabKesari

समय से पहले ही कराया डिलीवरी
समय से पहले डिलीवरी होने से नवजात भी स्वस्थ नहीं था। प्रसव के बाद नर्स ने बच्चे को ठोंक के देखा। आरोप है कि नर्सों ने इतनी तेज ठोंका की नवजात की सांस थम गई। उसके शरीर पर उंगलियों के निशान भी थे। अस्पताल स्टाफ रुपयों की मांग करने लगा इस पर विवाद बढ़ा और परिजनों ने हंगामा काटा। सूचना पर पुलिस भी आ गई। सीएमओ डॉ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि बच्चा समय से पहले पैदा हुआ था जिसकी वजह से ऐसे होना लग रहा है। अस्पताल में ऑपरेशन करने की अनुमति नहीं है। पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी। आशा कौन थी उसकी भी जांच की जाएगी। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static