आप नेता संजय सिंह की मांग- हाईकोर्ट के जज करे कानपुर एनकाउंटर की जांच

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 10:10 AM (IST)

औरैयाः आम आदमी पार्टी (आप) नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कानपुर के चौबेपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायधीश से कराने की मांग दोहरायी है। चौबेपुर के बिकरू गांव में गुरूवार और शुक्रवार की रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और साथियों द्वारा किये गये हमले में शहीद सिपाही राहुल कुमार के परिजनों को सांत्वना देने रूरूकलां गांव पहुंचे सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी वीर जवान की याद में अपने खर्चे पर शहीद द्वार बनवायेगी।

उन्होंने शहीद के पिता ओम कुमार से मिलकर उन्हें ढांढ़स बंधाया।इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में इतनी बड़ी घटना पुलिस के साथ कभी नहीं हुई, जिसमें एक डीएसपी, तीन उपनिरीक्षक और चार कांस्टेवल की मौत हो गयी। उन्होंने कहा ‘‘ मुझे लगता है कि यह बहुत बड़ी घटना है इसकी निष्पक्ष जांच हाईकोर्ट के मौजूदा जज से होनी चाहिए और घटना का पूरा सच सामने आना चाहिए। ''

उन्होंने सवाल किया कि आखिर किन परिस्थितियों में पुलिस के ये जवान बिना बुलेटप्रूफ जैकेट और बिना आनुनिक हथियार के इतने बड़े दुर्दान्त अपराधी को पकड़ने गये थे। जिस प्रदेश में मिडडे मील की खबर छापने वालों को जेल हो जाती है, आखिर वहां पर ढाई साल से इतना बड़ा दुर्दान्त अपराधी विकास दुबे बाहर कैसे था जिस पर 60 मुकदमें दर्ज थे, अभी तक उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई। राज्यसभा सांसद ने कहा कि ये भी बातें आ रही है कि वहां के पुलिस वालों ने ही पुलिस कारर्वाई की सूचना उसे दी थी। उन्होंने कहा कि इन सब बिन्दुओं की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच होनी चाहिए।

Tamanna Bhardwaj