मछलीशहर से भाजपा सांसद का निर्वाचन रद्द करने की मांग, बसपा प्रत्याशी ने दी चुनौती

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 11:27 AM (IST)


प्रयागराज: जौनपुर जिले की सुरक्षित मछलीशहर संसदीय सीट से भाजपा सांसद वीपी सिंह सरोज के निर्वाचन को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी त्रिभुवन राम ने हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दाखिल कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वी पी सिंह सरोज के निर्वाचन को रद्द किए जाने की मांग की है। याचिका में त्रिभुवन राम ने आरोप लगाया है कि 12 मई 2019 को हुए मतदान में कुल जितने वोट पड़े थे, उससे 4 हजार 128 से ज्यादा वोटों की गिनती अधिकारियों ने मतगणना के दौरान कराई है। इस तरह से मतगणना में गड़बड़ी करके उन्हें हराया गया है।

चुनाव याचिका में उन्होंने ईवीएम के वोटों की गिनती में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। त्रिभुवन राम ने चुनाव याचिका में कहा है कि शाम पांच बजे तक उन्हें भारी मतों से जीता हुआ बताया जा रहा था, लेकिन रात नौ बजे उन्हें 181 वोटों के अंतर से पराजित घोषित कर दिया गया।

हाईकोर्ट में 6 या 7 जुलाई को हो सकती है सुनवाई
गौरतलब है कि चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा प्रत्याशी को 4,88,397 मत मिले थे, जबकि बसपा प्रत्याशी त्रिभुवन राम को 4,88,216 वोट मिले थे। बसपा प्रत्याशी त्रिभुवन राम की चुनाव याचिका पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में 6 या 7 जुलाई को सुनवाई हो सकती है। 

Ajay kumar