ध्वस्त कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग: सपा

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 03:38 PM (IST)

इलाहाबादः समाजवादी पार्टी के फूलपुर सांसद नागेन्द्र सिंह पटेल ने बागपत की जेल में मुन्ना बजरंगी की सोमवार को गोलीमार की गई दुस्साहसिक हत्या को लेकर प्रदेश में ध्वस्त कानून-व्यवस्था पर मुख्यमंत्री योगी से इस्तीफे की मांग की है।

उन्होंने कहा कि पुलिस के पहरे में जेल के भीतर जब जिंदगी सुरक्षित नहीं है तो आम जनता अपने को बाहर कैसे सुरक्षित महसूस करेगी। सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूर्ण रुप से ध्वस्त हो चुकी है। अपराधियों में कानून का कोई भय नहीं रह गया है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि जेल के अंदर ही हत्या करने से अब नहीं डर रहे हैं।  

पटेल ने इस बात पर ताज्जुब प्रकट किया कि झांसी जेल से पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रविवार रात मुन्ना बजरंगी को बागपत जेल में शिफ्ट किया गया था। सोमवार को अदालत में उसकी पेशी थी लेकिन सुबह ही जेल के भीतर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। 

उन्होंने कहा कि जेल के अंदर हथियार पहुंचना ही अपने आप में एक बड़ा सवाल है। मुन्ना बजरंगी की हत्या के लिए जेल में हथियार कहां से आया, इसको पहुंचाने वाला कौन था। बिना जांच परख के जब कोई चीज जेल के अंदर नहीं ले जाई जा सकती तो हथियार जेल में कैसे पहुंच गया।

Deepika Rajput