CM योगी के OSD के नाम पर मांग रहा था रंगदारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2017 - 09:42 AM (IST)

गोरखपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) उमेश कुमार उर्फ बल्लू राय के नाम पर रंगदारी मांगने वाला युवक को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। आरोपी गोरखपुर के खजनी क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। पूछताछ के बाद पुलिस ने खुलासा किया कि वह पहले भी कई बार वसूली कर चुका है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खजनी कस्बा निवासी बिक्की उर्फ विक्रम मद्धेशिया ने नगर पंचायत अध्यक्ष को बल्लू राय बताया और बैंक का खाता नम्बर देकर उनसे रूपए उसमें जमा करने को कहा था। नगर पंचायत अध्यक्ष की शिकायत पर पुलिस ने मंगलवार रात गश्त के दौरान पीपीगंज क्षेत्र में स्थित टोल प्लाजा पर बिक्की को उस समय हिरासत में ले लिया जब वह किसी घटना का अंजाम देने जा रहा था।

उन्होंने बताया कि पिछले 21 दिसम्बर को मोबाइल फोन नम्बर 7839893188 से नगर पंचायत अध्यक्ष के मोबाइल पर फोन कर खुद को बल्लू राय बताते हुए उन्हें नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने की पहले बधाई दी और जीत की खुशी में मिठाई खिलाने को कहा। पंचायत अध्यक्ष ने उसे सामान्य बातचीत मानते हुए मिठाई खिलाने की बात कही। दूसरी तरफ से बोलने वाले ने अपना खाता नम्बर बताते हुए उससे उसमें रूपया जमा करने को कहा था। इस बावत जयसवाल ने बल्लू राय से सम्पर्क किया तो उन्होंने इस तरह की किसी बात से इंकार किया। उसके बाद आरोपी के खिलाफ खजनी थाने में मामला दर्ज कराया गया था।