नाथूराम गाेडसे काे मिले शहीद का दर्जाः हिंदू महासभा

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 07:08 PM (IST)

अलीगढ़: महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को अखिल भारत हिंदू महासभा ने शहीद का दर्जा देने की मांग की है। नाथूराम गोडसे के बलिदान दिवस पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने नौरंगाबाद में एक सभा का आयोजन किया। जिसमें राष्ट्रीय सचिव डॉ. पूजा शकुन पांडे ने कहा कि देश की युवा पीढ़ी को नाथूराम गोडसे की देशभक्ति, देश प्रेम की भावना को समझने की आवश्यकता है।

गोडसे की विचारधारा का होगा प्रचार
डॉ. पांडे ने कहा नाथूराम गोडसे के साहित्य को घर-घर तक पहुंचाने का काम अखिल भारत हिंदू महासभा करेगी। सीडी, पर्चे और किताबों के माध्यम से युवाओं को नाथूराम गोडसे की भावनाओं के बारे में बताया जाएगा। गांधी जी की हत्या करने के पीछे क्या कारण था, यह सामने लाने की आवश्यकता है।

कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप
सचिव ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस सरकार ने नाथूराम गोडसे के वास्तविक चरित्र को जनता के बीच नहीं आने दिया। गांधी का झूठा महिमामंडन करके राष्ट्रपिता बनाकर देश पर थोप दिया, जो कि वास्तविकता से परे है। राष्ट्रीय सचिव डॉ पूजा शकुन पांडे ने कहा नाथूराम गोडसे के नाम से एक सभागार का निर्माण कराकर युवाओं को राष्ट्रभक्ति का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कत्लेआम का कांग्रेस ने किया पूरा सर्मथन
सचिव ने कहा कि 30 जनवरी 2018 को अस्थि कलश लेकर नाथू राम गोड्से की शोभा यात्रा निकाली जाएगी। गांधी की हत्या के बाद महाराष्ट्र व समूचे देश में मराठी ब्राह्मणों व हिंदू महासभा के कार्यकर्त्ताओं का कत्लेआम किया गया। जिसे कांग्रेस सरकार ने पूरा समर्थन किया था। दमनात्मक काल के दौर में हिंदू महासभा के कार्यकर्त्ताओं को संगठन छोड़ कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता अपनानी पड़ी।

कौन थे नाथूराम गोडसे?
नाथूराम विनायक गोडसे एक पत्रकार, हिंदू राष्ट्रवादी थे। इनका सबसे अधिक चर्चित कार्य मोहनदास करमचन्द गांधी उपाख्य महात्मा गांधी की हत्या था क्योंकि भारत के विभाजन और उस समय हुई साम्प्रदायिक हिंसा में लाखों हिन्दुओं की हत्या के लिए लोग गांधी को ही उत्तरदायी मानते थे। यद्यपि वे अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस एवम् राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जुड़े रहे, परन्तु बाद में वे अखिल भारतीय हिंदू महासभा में चले गए।