महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी की मांग- समाज की मुख्य धारा में जोड़े जाए किन्नर

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 09:59 AM (IST)

गोरखपुर: किन्नर अखाड़ा की महामंंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने किन्नरों को समाज की मुख्य धारा में शामिल किए जाने की मांग की है। महामंडलेश्वर ने शुक्रवार को गोरखपुर पहुंचने पर सबसे पहले गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन कर आशीर्वाद लिया अैर कहा कि किन्नर समाज के बच्चों के लिए भी उच्च शिक्षा की व्यवस्था और नौकरी दी जाए। इसके अलावा किन्नरों को भी सामान्य नागरिक माना जाए।

उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वाली पाटिर्यों का आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में समर्थन किन्नर समाज करेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अच्छा काम कर रही है। उनके कामों से हम लोग पूरी तरह संतुष्ट हैं। त्रिपाठी ने कहा कि प्रयागराज में हुई महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत से किन्नर समाज को काफी आघात हुआ है मगर पूरा विश्वास है कि सीबीआई जल्द ही इस प्रकरण का खुलासा कर देगी। 

उन्होंने कहा कि गोरखपुर में किन्नर समाज के लिए पूरे एक सप्ताह का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य होगा कि हमारे समाज के लोगों को एकजुट होकर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर उन्हें पूरा भरोसा है कि वे इस दिशा में कोई सार्थक प्रयास जरूर करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static