UP Politics: समाजवादी पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग, विश्व हिंदू परिषद के ओर से लिखा गया पत्र

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 12:54 PM (IST)

लखनऊ: प्रदेश में सियासी हलचल के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, समाजवादी पार्टी की मान्यता रद्द करने के लिए भारतीय चुनाव आयोग से मांग की गई है। आयोग को इस संबंध में एक पत्र लिखा गया है। यह पत्र विश्व हिंदू परिषद के ओर से लिखा गया है। हिंदू परिषद के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल की जल्द ही मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलने की चर्चा है। जिसमें सपा और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की मान्यता रद्द करने की मांग रखी जाएगी।

विहिप के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि 'इस संबंध में समय लेने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भेजा है। प्रतिनिधि मंडल के माध्यम से रिप्रजेंटेशन ऑफ पीपल एक्ट 1951 की धारा 29ए का हवाला दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि हर राजनैतिक दल को अपनी पार्टी के मेमोरेंडम के प्रावधानों में विश्वास रखते हुए पंथ निरपेक्षता और लोकतांत्रिक सिद्धांतों का निष्ठा के साथ पालन करना चाहिए।"

वहीं इस मामले में केंद्रीय कार्याध्यक्ष ने बताया कि "सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर बयान दिए। उसे प्रतिबंधित करने की मांग की और उनके सहयोगियों के मानस के पवित्र पन्नों को जलाने से भारत के नागरिकों के बड़े वर्ग की धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर घृणित तरीके भड़काया गया। इसके तुरंत बाद मौर्य को पदोन्नत कर पार्टी का महासचिव बनाया जाना स्पष्ट करता है कि पूरी पार्टी उनके इस कुकृत्य के समर्थन में हैं."

Content Writer

Imran