UP में धारा 144 लगा कर लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा: नसीमुद्दीन सिद्दीकी

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 05:56 PM (IST)

बांदा: विधान परिषद सदस्य एवं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ सलाहकार नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बांदा में प्रेस वार्ता करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को काला कानून बताते हुए इसे समाज को विभाजित करने वाला कानून बताया।

बता दें कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी रविवार अपने गृह जनपद बांदा पहुंचे थे। यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग  उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं व सरकारी संपत्ति का नुकसान  कर रहे हैं। वे इसकी निंदा करते हैं। साथ ही ऐसा ना करने की अपील करते हैं। विरोध यदि करना है तो शांति पूर्ण ढंग से संविधान के दायरे में रहकर करें क्योंकि महात्मा गांधी ने देश को आजाद हिंसा से नहीं अहिंसा से दिलाई। वहीं उन्होंने कहा कि जदि धारा 144 में 4 लोगों को इकट्ठा होने पर रोक है, तो समर्थन और विरोध दोनों में रोध है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि धारा 144 लगा कर लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है। इसके अलावा देश में एक बड़े विभाजन की तस्वीर बनती जा रही है। जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह दोषी हैं।

सिद्दीकी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संविधान विरोधी है जो संविधान को उलथ कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी इस काले कानून का विरोध करती है। साथ ही लगातार उनके द्वारा आगे भी विरोध किया जाएगा!

 

Tamanna Bhardwaj