शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, मांग पूरी ना होने तक धरने पर बैठने की दी चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 04:18 PM (IST)

लखनऊः शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन लगातार जारी है। 68500 शिक्षक भर्ती को हरी झंडी मिलने के बाद परीक्षा में पास हुए 41556 अभ्यर्थियों की आज से काउंसलिंग शुरू होने थी, लेकिन जो सूची जारी की गई उसमेंं 34660  अभ्यर्थियों का ही चयन हुआ।

वहीं बचे हुए अभ्यर्थियों ने आरक्षण की वजह से नाम हटाने का आरोप लगाते हुए लखनऊ के निशांतगंज स्थित एससीईआरटी कार्यालय का घेराव किया। यहां उन्होंने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों के पहुंचने से पुलिस हल्के में भी हड़कंप मच गया। जिसके बाद भारी पुलिस बल एससीईआरटी कार्यालय पर तैनात कर दी गई।

एससीईआरटी कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों का आरोप है कि आरक्षण के चलते जनरल कैटेगरी के 5696 अभ्यर्थियों को सूची से हटा दिया गया है जबकि 68500 अभ्यर्थियों में से 41556 अभ्यर्थी परीक्षा में पास हुए थे। जिन्हें नियुक्ति देने की बात कहीं गई थी, लेकिन जो सूची जारी की गई है। उसमें 34660 अभ्यर्थियों का ही नाम आया है जिसमें 5696 जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आरक्षण के चलते सूची से बाहर कर दिया गया। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है अगर आज आदेश जारी नहीं किया जाएगा तो वह ऐसे ही धरने पर बैठे रहेंगे 

Ruby