बरेली: BJP नेता नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान के विरोध में 10 जून को प्रदर्शन का ऐलान, शहर में निषेधाज्ञा लागू

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 08:31 AM (IST)

बरेली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान के विरोध में उत्तर प्रदेश के बरेली में इत्तहाद-ए-मिल्लत कौंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने 10 जून को धरना प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है। इस मुद्दे पर कानपुर में हुई हिंसा के मद्देनजर बरेली में धरना प्रदर्शन के ऐलान को देखते हुए प्रशासन अलर्ट है और निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है। तौकीर रजा खां ने शहर के इस्लामियां कालेज मैदान में 10 जून को धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की है।       

जिला प्रशासन ने शनिवार को पूरे जिले में इस प्रदर्शन के दौरान कहीं कोई अप्रिय वारदात न हो जाए, इस आशंका के चलते बरेली जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने शनिवार को जिले में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। जिले में निषेधाज्ञा, आगामी 03 जुलाई तक लागू रहेगी। निषेधाज्ञा की अवधि के दौरान बरेली में सार्वजनिक स्थलों पर पांच से ज्यादा लोगों के जुटने और बिना अनुमति के सभा या रैली का आयोजन प्रतिबंधित रहता है।       

जिलाधिकारी के निषेधाज्ञा आदेश में कहा गया है कि ईद-उल-अजहा (बकरीद) के पर्व और 05 जून को संघ लोक सेवा आयोग व अन्य परीक्षाओं के आयोजन को देखते हुए असमाजिक तत्व लोक शांति को भंग करने वाली गतिविधियों को अंजाम दे सकते हैं। ऐसे में, अवांछित गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से अंकुश लगाने के लिए बरेली जिले में निषेधाज्ञा लागू की जा रही है।       

गौरतलब है कि दरगाह आला हजरत परिवार के वरिष्ठ सदस्य मौलाना तौकीर रजा खां ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में धरना-प्रदर्शन का ऐलान करते हुए कहा कि इसमें मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में एकत्र होकर पैगंबर साहब के बारे में की गई टिप्पणी पर रोष जाहिर करेंगे। उनका कहना है कि यह प्रदर्शन शांतिपूर्वक ढंग से किया जायेगा। प्रदर्शन में अधिक भीड़ जुटने की स्थिति में किसी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए कानपुर की घटना से सबक लेकर बरेली प्रशासन अलर्ट हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static