देवरिया हादसाः दो मंजिला मकान गिरने से 3 की मौत पर CM योगी ने जताया दुख, 4 लाख की सहायता देने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 10:33 AM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को तड़के दो मंजिला पुराना मकान अचानक गिर गया, जिससे उसमें दबकर एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए है।

बता दें कि पुलिस के अनुसार देवरिया शहर में जब तड़के मकान गिरा उस समय सभी सो रहे थे। इस हादसे में एक बच्ची और उसके माता, पिता की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक़ मकान काफ़ी पुराना और जर्जर हालत में था। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक़ इस घटना पर सीएम योगी ने संज्ञान लेकर मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने देवरिया के जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिजनों को राहत कोष से चार लाख रुपए की सहायता राशि देने के भी निर्देश दिए हैं।

PunjabKesari

मकान में रहने वाली एक महिला की जान बची
इस घटना में दिलीप, चांदनी व एक मासूम बच्ची पायल की मृत्यु हो गई। लेकिन मकान में रहने वाली प्रभावती देवी उम्र 60 वर्ष दुर्घटना होने से करीब 10 मिनट पहले लघुशंका के लिए करीब 3 बजे घर के बाहर गली में निकली थी। उसी दौरान मकान की नींव भरभरा कर गिर गई। जिससे प्रभावती को भी हल्की चोट लगी है। वहीं, प्रभावती देवी ने यह बताया कि वह 50 साल से इस किराए के मकान में रह रहे है। उनकी मां रामरति देवी किराए पर मकान ले कर रखा था, उसी समय से सभी लोग गुजर-बसर कर रहे थे।

PunjabKesari

दुसरे किरायेदारों को मकान खाली करने का दिया निर्देश
देवरिया शहर के कई मोहल्लों में सैकड़ों साल पुरानी जर्जर मकान हैं। जिसमें सैकड़ों लोग परिवार सहित रहते हैं। उसमें कई ऐसे मकान हैं जिसमें किराएदारी को लेकर न्यायालय में मुकदमा चल रहा है कानूनी दांवपेच के चलते लोग मकान नहीं खाली कर रहे हैं। इस जर्जर मकान ध्वस्त होने के बाद उस मकान के दूसरे हिस्से में रह रहे लोगों को तत्काल प्रभाव से मकान खाली करने का निर्देश दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static