Deoria Cylinder Blast: देवरिया में सिलेंडर फटने से हुआ बड़ा हादसा, मां समेत 3 बच्चों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 09:08 AM (IST)

Deoria Cylinder Blast (विशाल चौबे): उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां पर गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से घर में मौजूद महिला समेत तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। धमाका इतना तेज था कि कमरे की छत और दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई। आग पर जब तक काबू पाया जाता, महिला और उसके तीनों बच्चे पूरी तरह जल चुके थे।


जानकारी के मुताबिक यह हादसा भलुअनी कस्बे के पास डुमरी गांव में हुआ। यहां पर शनिवार सुबह करीब छह बजे महिला अपने पति के लिए चाय बनाने गई थी। तभी अचानक गैस सिलेंडर फटने से हादसा हो गया और मां समेत तीन बच्चे जलकर मर गए। पति कमरे के बाहर था, जिसकी वजह से वह बच गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई।


चाय बनाते समय हुआ हादसा
डुमरी गांव के रहने वाले शिव शंकर गुप्ता की 35 वर्षीय पत्नी आरती देवी ने शनिवार सुबह सोकर उठने के बाद चूल्हे पर चाय का पैन रखा और जैसे ही गैस जलाया रेगुलेटर में आग लग गई। उसने शोर मचाया, लेकिन तभी सिलेंडर में विस्फोट हो गया। आग इतनी भयानक थी कि घर के दूसरे कमरे तक पहुंच गई, जिससे कमरे में सो रही 14 वर्षीय आंचल, 12 साल का कुंदन और 11 वर्षीय सृष्टि आग की चपेट में आ गए। मौके पर आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। वहीं, पत्नी और तीन बच्चों के एक झटके में मौत से शिवशंकर बेसुध हो गया है।

यह भी पढ़ेंः आज सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा मुख्तार अंसारी, परिजनों ने की जनाजे की तैयारी; मां और पिता के पास ही खोदी कब्र
गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी को आज गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। उनको दफनाने से पहले गाजीपुर स्थित आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। परिजनों ने उनके जनाजे की तैयारी कर ली है। सपा विधायक और मुख्तार अंसारी के भतीजे मोहम्मद सुहैब अंसारी ने बताया कि सुपुर्द-ए-खाक की तैयारी की जा रही है। मुख्तार अंसारी को देखने का सबको मौका दिया जाएगा। मुख्तार की कब्र उनके पिता व मां की कब्र के समीप खोदी गई है।

 

Content Editor

Pooja Gill