Covid19: HC के निर्देश के बाद देवरिया महामारी लोक शिकायत समिति ने शिकायत के लिए जारी किया हेल्प लाइन नम्बर

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 06:30 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में उच्च न्यायालय इलाहाबाद के निर्देशानुसार जिले में आमजनमानस की कोविड-19 से संबंधित समस्याओं की सुनवाई हेतु तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है और समिति आमजन के लिये एक हेल्प लाईन नम्बर जारी किया है। महामारी लोक शिकायत समिति के सदस्य न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र ने यहां बताया कि शासन द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम द्वारा कोविड-19 से सम्बन्धित साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन की शिकायत, एम्बुलेंस सम्बन्धित शिकायत, दवा एवं इलाज से सम्बन्धित शिकायतों को प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा निस्तारण किया जा रहा है। 

मिश्र ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना काल के दौरान जनपद में किसी भी व्यक्ति को कोरोना -19 से संबंधित उपरोक्त कोई भी समस्या या शिकायत हो, सफाई एवं सैनिटाइजेशन की शिकायत, एम्बुलेंस सम्बन्धित शिकायत, दवा एवं इलाज से संबंधित समस्या या शिकायत हो तो समिति में 11 बजे से 01 बजे तक सीधे मिल कर भी अपनी शिकायत दर्ज कराया जा सकता है। मिश्र ने बताया कि कोई भी व्यक्ति समिति के समक्ष लिखित प्रार्थनापत्र प्रस्तुत कर सकता है। प्रार्थना पत्र प्राप्त होने के पश्चात् समिति बैठकर उसका निस्तारण करेगी। ग्रामीण क्षेत्र के सभी उपजिलाधिकारी कोविड- 19 शिकायत पत्रो को जनपद स्तर पर गठित महामारी लोक शिकायत समिति के लिए अविलंब भेजा जाएं जिससे समिति द्वारा त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित किया जा सके। महामारी लोक शिकायत समिति कोविड-19 सम्बन्धित किसी वायरल खबर पर स्वत: संज्ञान लिया जा सकता है। आवश्यकतानुसार समिति की बैठक तय करते हुये समस्त मामलों, प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया जायेगा जिस आम जनमानस की समसस्या का समाधान हो सकें।

इसके अलावा इस समिति में अन्य सदस्य के रूप में नामित डॉ0 सुरेन्द्र सिंह, उप मुख्य चिकित्साधिकारी जिला चिकित्सालय देवरिया को भी कॉल कर या व्हाट्सएप के माध्यम से कोविड -19 से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकते है। न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र ने आम जनमानस से स्पष्ट अपील किया है कि कोविड 19 से सम्बन्धित किसी भी प्रकार कोई समस्या हो तो उसे लिखित रूप में महामारी लोक शिकायत समिति (पैंडमिक पब्लिक ग्रीवांस कमेटी) के समक्ष लिखित शिकायत पत्र, प्रार्थना पत्र सीधे प्रस्तुत कर या उपरोक्त हेल्प लाइन नंबर व्हाट्सएप नंबर पर अपनी समस्या बता सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static