डिप्टी CM बृजेश पाठक सख्त, बोले-  समय से पहले OPD बंद करने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 12:40 PM (IST)

Lucknow News: सरकारी अस्पतालों में सुबह 8 से 2 बजे तक ओपीडी के संचालन का समय तय है। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ डॉक्टर है जो समय से पहले ही ओपीडी बंद करके घर चले जाते है। ऐसा ही एक ताजा मामला गाजियाबाद जिले से सामने आया है। जहां का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें डेढ़ बजे ओपीडी बंद कर डॉक्टरों के गायब होने की तस्वीरें दिखाई गई है। वहीं, अब इस वीडियो का संज्ञान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिया है। डिप्टी सीएम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 5 डॉक्टरों को नोटिस जारी किया है और CMO को जांच के आदेश दिए हैं।



जानकारी के मुताबिक, वायरल वीडियो गाजियाबाद जिले के लोनी 50 बेड संयुक्त चिकित्सालय का है। जहां के डॉक्टर 2 बजे से पहले ही ओपीडी बंद करके घर चले गए। जिसके बाद मरीजों को बिना इलाज के घर लौटना पड़ा। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। जिसमें बंद ओपीडी और डॉक्टरों के गायब होने की तस्वीरें दिखाई गई है। वहीं, अब इस वीडियो का संज्ञान डिप्टी सीएम ने लेते हुए CMO को जांच के आदेश दिए है। इसके साथ ही अस्पताल के सीएमएस समेत 5 चिकित्सकों से स्पष्टीकरण तलब किया है।



ऐसा ही एक और मामला आगरा जिले से भी सामने आया है। जहां के फतेहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी में सुबह 10 बजे तक डॉक्टरों के न पहुंचने का बात सामने आई है। इस मामले में भी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने CMO जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इन घटनाओं के बाद चिकित्सालय के सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों से कहा गया है कि भविष्य में ऐसी किसी भी घटना के लिए माफ नहीं किया जाएगा। मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी अस्पताल तय समय पर ओपीडी का संचालन करें। समय से पहले ओपीडी बंद करने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

Content Editor

Harman Kaur