माता सीता को लेकर दिए बयान पर Deputy CM दिनेश शर्मा ने मांगी माफी

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 09:57 AM (IST)

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सीता माता को टेस्ट ट्यूब बेबी बताने वाले बयान के लिए माफी मांग ली है। रायबरेली में आयोजित एक कार्यक्रम में दिनेश शर्मा ने कहा कि, मेरे बयान से जिन्हें दुख पहुंचा है, मैं उनसे हमेशा माफी मांगने को तैयार हूं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं एक कार्यक्रम में प्राचीन काल और आज की तकनीक की तुलना करते हुए अपने विचार रखे थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैंने माता सीता पर टिप्पणी की थी। बता दें कि, मथुरा में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे दिनेश शर्मा ने कहा था कि  सीता माता का जन्म जमीन के अंदर किसी घड़े के अंदर हुआ था। इसका मतलब साफ है कि रामायण काल में टेस्ट ट्यूब बेबी का कॉन्सेप्ट था। उन्होंने यह भी कहा था कि आज लाइव टेलिकास्ट होता है, लेकिन उन्हें लगता है कि इसी तरह की तकनीक महाभारतकाल में भी थी।

इस बयान के बाद दिनेश शर्मा पर केस दर्ज हुआ था। यूपी के अधिवक्ता ठाकुर चंदन कुमार सिंह ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सरोज कुमारी की अदालत में परिवाद दायर किया था। इसके साथ ही उन्होंने यूपी के उपमुख्यमंत्री पर गंभीर दंडात्मक कार्रवाई का भी अनुरोध किया है। 

Deepika Rajput