डिप्टी CM बृजेश पाठक बोले- भाजपा सरकार में मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2023 - 03:31 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ईद का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ऐशबाग स्थित ईदगाह पहुंचकर अपनी बधाई दी। ब्रजेश पाठक ने जहां भाजपा सरकार में मुसलमानों के सबसे ज्यादा सुरक्षित होने की बात कही। ब्रजेश पाठक ने ईद के मौके पर अपनी मुबारकबाद देते हुए कहा कि दुनिया में मुसलमान अगर सबसे ज्यादा कहीं सुरक्षित हैं तो भारत और उत्तर प्रदेश में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदिनाथ के नेतृत्व में देश और प्रदेश में मुसलमान लगातार तरक्की कर रहे हैं। सरकार एक-एक मुस्लिंग भाई के हक और उनके जीवन स्तर में बदलाव लाने के लिए काम कर रही है।

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश में जो भाईचारा है, आपस में एक दूसरे का सम्मान करने की जो हमारी पहचान रही है। वह और आगे बढ़े हमारे अंदर से लोगों की एकजुटता ही डर निकालती है। उम्मीद है कि जिस तरह से यह त्यौहार मनाया जा रहा है। उम्मीद है कि इसमें सरकार कोई भेदभाव नहीं करेगी। अतीक अशरफ की शूटआउट के बाद अलकायदा की धमकी पर अखिलेश ने कहा कि त्योहार के दिन कई बार दिल्ली और नोएडा से सवाल आते हैं, जो पूछे जाते हैं। यह सवाल मुझसे ज्यादा आपको अधिकारियों से पूछना चाहिए और सरकार से पूछना चाहिए। मैं यही कह सकता हूं कि डर का माहौल ना हो और खुशियों में भेदभाव ना हो। जो हमारे सामने बड़ी-बड़ी समस्याएं खड़ी है। आज महंगाई चरम सीमा पर बेरोजगारी चरम सीमा पर है और किसान को जो सुविधाएं मिलनी चाहिए और जब जाति जनगणना होगी तभी रामराज हो सकता है।

अखिलेश ने कहा कि जाति जनगणना होने के बाद ही सबका साथ सबका विकास हो सकता है और तभी भाईचारा आएगा और भेदभाव खत्म होगा। जाति जनगणना से ही भेदभाव खत्म होगा और समाजवाद आएगा। चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है और हमारे शहरों को जो कूड़ा बना दिया गया है वह सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की देन है। उन्होंने कहा कि लखनऊ देख लें आगरा देख लें यहां और भी बड़े शहरों को देख लें स्मार्ट सिटी के नाम पर शहरों में हम लोगों को सुविधाएं भी नहीं दी गई। लखनऊ शहर पर जो लखनऊ लिखा गया वो भी समाजवादी का ही देन है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj