Lucknow News: लंबे समय से ड्यूटी से गैरहाजिर डॉक्‍टरों पर ग‍िरी गाज, ड‍िप्‍टी CM ब्रजेश पाठक ने क‍िया बर्खास्त

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 07:10 PM (IST)

(अश्वनी कुमार सिंह)Lucknow News: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर लंबे समय से ड्यूटी पर कथित रूप से गैर-हाजिर रहने के लिए विभिन्न जिलों में तैनात 17 चिकित्साधिकारियों को गुरुवार को बर्खास्त कर दिया गया।

PunjabKesari

उपमुख्यमंत्री ने लंबे वक्त से गैर हाजिर 17 चिकित्साधिकारियों को बर्खास्त किया
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाठक ने 'एक्स' पर जानकारी देते हुए बताया कि चिकित्सकीय सेवाओं को आम नागरिकों को प्रदान किये जाने में लापरवाही बरतने तथा ड्यूटी से लंबे समय तक बिना सूचना के अनुपस्थित रहने वाले प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कार्यरत 17 चिकित्साधिकारियों को सेवा से बर्खास्त किये जाने के निर्देश प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को मेरे द्वारा दिये गए हैं।

PunjabKesari

मरीजों की सेवा ईश्वर की सेवा: उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक
उन्होंने कहा कि जनमानस की सेवा का दायित्व मिलना व स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना सौभाग्य है। मरीजों की सेवा ईश्वर की सेवा है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही और अनुशासनहीनता का कोई स्थान नहीं है। पाठक ने हालांकि यह खुलासा नहीं किया कि बर्खास्त किये गये चिकित्साधिकारी किन-किन जिलों में तैनात थे। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि उन्हें उपमुख्यमंत्री का आदेश प्राप्त हो गया है, जिस पर कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static