डिप्टी CM डॉ. दिनेश शर्मा का बड़ा फैसला, नहीं बढ़ाई जाएगी शैक्षिक सत्र 2020-21 में विद्यालयों की फीस

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 08:49 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना महामारी को लेकर देश में लॉकडाउन लागू है ऐसे में लोगों का रोज़गार भी छिन गया है। इस कठिन परिस्थियों को ध्यान में रखते हए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न असाधारण परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए छात्रों और अभिभावकों के हित में शैक्षिक सत्र 2020-21 में विद्यालयों द्वारा शुल्क वृद्धि ना किए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण कुछ छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के रोजगार भी पूरी तरह से प्रभावित हुए हैं तथा ऐसे छात्रों के अभिभावकों को शुल्क जमा किए जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग को यह निर्देश दिया है।

डिप्टी CM डॉ. दिनेश शर्मा के निर्देश पर प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने समस्त जिलाधिकारी और माध्यमिक शिक्षा निदेशक को जारी पत्र के माध्यम से निर्देश दिया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत लॉकडाउन के कारण उत्पन्न आपात परिस्थितियों के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में संचालित समस्त बोर्डों जैसे उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई), भारतीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (आईसीएसई), इंटरनेशनल बेक्कलॉरेट (आईबी) और इंटरनेशनल जनरल सर्टिफिकेट आफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईजीसीएसई) के द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए शुल्क में वृद्धि नहीं की जाएगी तथा शैक्षणिक सत्र 2019-20 में नए प्रवेश तथा प्रत्येक कक्षा हेतु बताए गए शुल्क संरचना के अनुसार ही शैक्षणिक सत्र 2020-21 में छात्र/छात्राओं से शुल्क लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static