डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- महिलाओं और युवाओं को समर्पित है BJP सरकार

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 05:07 PM (IST)

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संकल्पना के मुताबिक युवा और महिलाओं के सशक्तिकरण से ही राष्ट्र निर्माण संभव है, इसलिये प्रदेश की भाजपा सरकार महिलाओं और युवाओं को समर्पित है। मिर्जापुर जिले के प्रभारी मंत्री के रूप में शुक्रवार को यहां पहुंचने पर मौर्य ने तमाम कार्यक्रमों में शिरकत की। सबसे पहले उन्होंने सुबह विंध्य क्षेत्र की अधिष्ठात्री देवी मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इसके बाद वह 1885 में स्थापित जनपद के सबसे पुराने एएस जुबिली इंटर कालेज में बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के छात्र छात्राओं से मिलने पहुंचे। इस विद्यालय में सरकार की अभ्युदय योजना के तहत चल रही अभ्युदय कोचिंग के छात्रों से उन्होंने मुलाकात की।

उन्होंने छात्रों से संवाद करते हुए कहा कि सरकार पूरी तरह से युवाओं और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये समर्पित होकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ‘अभ्युदय योजना' से गरीब छात्रों को अपनी प्रतिभा निखारने का बेहतर अवसर मिला है। जिले मे अभ्युदय कोचिंग से सफल युवाओं को उन्होंने बधाई दी। जिले में आधा दर्जन से अधिक छात्रों ने प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने युवाओं से राष्ट्रनिर्माण में जुटने का आह्वान किया। इस अवसर पर जिले के सभी विधायक एवं आला अधिकारी मौके पर मौजूद थे।

अभ्युदय कोचिंग में छात्रों की सफलता एवं व्यवस्था के लिए मौर्य ने प्रधानाचार्य की सराहना की तथा लाइब्रेरी और क्लास रूम को वातानुकूलित बनाने की भी घोषणा की। इससे पूर्व विंध्याचल में देवी के दर्शन पूजन के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश सरकार धार्मिक स्थलों का सुन्दरीकरण कर आध्यात्मिकता के साथ पर्यटन को बढ़ावा दे कर रोज़गार के अवसर उपलब्ध करा रही है। उन्होंने विंध्याचल धाम में कोरिडोर का निरीक्षण कर कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर एवं अयोध्या में दर्शनार्थियों की संख्या कई गुना बढ़ गई है। विंध्याचल में भक्तों की संख्या में गुणात्मक परिवर्तन आ गया है। इससे रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से कोरिडोर निर्माण में शीघ्रता करने को कहा।

मौर्य ने भाजपा कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं विधायकों के साथ भाजपा कार्यालय में संवाद स्थापित किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपमुख्यमंत्री के सामने अपना दुखड़ा सुनाया। मौर्य ने अधिकारियों को टाइट करने की बात कह कर उनके जख्मों पर मरहम लगाया। इसके बाद उन्होंने आयुक्त कार्यालय में आयोजित अधिकारियों के साथ बैठक की। आयुक्त योगेश्वर राम मिश्र, पुलिस उपमहानिरीक्षक आरपी सिंह, जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र सहित अन्य अधिकारी बैठक में मौजूद थे। भाजपा के विधायक रत्नाकर मिश्र, रमाशंकर सिंह डा विनोद बिंद सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj