डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- मोदी के क्रांतिकारी फैसलों से देश का सम्मान बढ़ा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 10:37 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा अनेकानेक महत्वपूर्ण व क्रान्तिकारी कदम उठाए गए हैं, जिससे देश का मान सम्मान बढ़ा है। मौर्य ने सोमवार को शाहजहांपुर के तिलहर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद करते हुए कहा कि सामाजिक सरोकारों से जुड़ी अनेक महत्वाकांक्षी व विकासोन्मुखी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। धारा 370 व 35ए की समाप्ति, नागरिकता संशोधन कानून जैसे महत्वपूर्ण फैसलों से देश के लोगों में एक नई उर्जा व नये उत्साह का संचार हुआ है।

एक देश में एक विधान-एक निशान-एक प्रधान की व्यवस्था कायम करके जहां डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार किया गया, वहीं अलगाववादी शक्तियों को मुहतोड़ जवाब दिया गया है। स्पष्ट नीति, सटीक निर्णय लेकर प्रधानमंत्री ने दुनिया को दिखा दिया कि भारत हर समस्या से लड़ने में पुरी तरह से सक्षम है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जनहित व लोकहित में उन फैसलों को अमलीजामा पहनाया है, जो देश की एकता-अखण्डता को मजबूत करने वाले, सामाजिक व आर्थिक न्याय दिलाने के साथ-साथ हमारी वैचारिक प्रतिबद्धता को पूर्णता प्रदान करने वाले हैं। मोदी ने कोरोना संकटकाल में आत्मनिर्भर भारत बनाने का महामंत्र दिया। देश में साधन व संसाधनों को विकसित करने की दिशा में काम करके आपदा को अवसर में बदलने का कार्य किया जा रहा है। आज हुए 39 विधानसभा सम्मेलनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के साहसिक निर्णय, कोरोना महामारी के समय पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए सेवा कार्य, आगामी संगठनात्मक कार्यक्रम तथा स्वावलंबी व सामर्थ्यवान भारत निर्माण में जनभागीदारी के लिए डिजिटल प्लेटफार्म पर संवाद हुआ।

मौर्य ने कहा कि युवाओं को रोजगार के नये अवसर सृजित करने व श्रमिकों को काम देने की दिशा में अभूतपूर्व फैसले लिये गये हैं। उन्होने कहा कि त्योहारों के समय प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के विस्तार से लोगों को लाभ मिल रहा है जिससे आशा की एक नई किरण जगी है। आत्मनिर्भर भारत बनाने के प्रधानमंत्री जी के संकल्प और भारत सरकार द्वारा दिये गये आर्थिक पैकेज से समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगों को लाभ मिल रहा है। एग्रीकल्चर सेक्टर, एमएसएमई सेक्टर, कोल व माइनिंग सेक्टरों में लिये गये निर्णयों से देश आत्मनिर्भर होने की दिशा मे आगे बढ़ रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जनभावनाओं व जन आकांक्षाओं के अनुरूप देश हित में क्रान्तिकारी कदम उठाये गये हैं और देश का मान सम्मान बढ़ा है। उन्होने प्रदेश सरकार के क्रियाकलापों की चर्चा करते हुये कहा कि कोरोना के द्दष्टिगत अस्पतालों में बेड क्षमता बढ़ायी गयी है। प्रतिदिन जॉच की प्रक्रिया को तेज किया गया है। सेनेटाइजर के उत्पादन, श्रमिकों की स्किलमैपिंग, गरीबों को भरण पोषण भत्ता दिया गया, दूसरे राज्यों से आये लोगों को आर्थिक सहायता व राशन दिया गया तथा जनहित के फैसलों को अमलीजामा पहनाया गया। बाहर रह रहे लोगों को उनके घर तक पहुंचाने की सुचारू व्यवस्था की गयी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static