डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- अब अधिकारियों को गांवों में भी बितानी पड़ेगी रात

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 10:42 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं आगरा मण्डल के प्रभारी केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कहा कि अब तहसील स्तर के अधिकारी रात में तहसील क्षेत्र में ही प्रवास करेंगे। मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जिला स्तर के अधिकारी अब तहसील और ब्लाक में जाकर निरीक्षण और जांच कर जरूरी कदम उठायेंगे। नगर निगम क्षेत्र एवं गांवों में पीने के पानी की समस्या का निराकरण पाइपलाइन से जलापूर्ति कर कराना सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अब वह समय चला गया जबकि बुंदेलखण्ड में पानी की समस्या के बारे मे पूरे देश में चर्चा होती थी। अब बुंदेलखण्ड, विंध्य क्षेत्र पानी की समस्या का निराकरण सुनिश्चित किया गया है तथा मथुरा वृन्दावन के निवासियों को तो गंगाजल पीने को मिल रहा है। अब प्रधानमंत्री की हर नल से जल के संकल्प को कार्य में परिणित किया जा रहा है। कानून व्यवस्था के प्रश्न पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि योगी के शासनकाल में कानून व्यवस्था में न केवल सुधार हुआ है, बल्कि अधिकारियों से कहा गया है कि वे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई इस प्रकार करें कि जनता अपने आपको सुरक्षित समझे और बदमाश थर थर कांपें।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से किसान हितकारी योजनाओं का लाभ किसानों को मिल रहा है वह इस बात का सबूत है कि डबल इंजन की सरकार किसानों की समस्याओं के निराकरण में कोई कोताही नही बरत रही है। उन्होंने बताया कि आज अधिकारियों के साथ हुई लम्बी बैठक में उन्होंने न केवल यहां की प्रमुख समस्याओं की जानकारी ली बल्कि अधिकारियों को उनके निराकरण के निर्देश भी दिए और यह भी कहा कि एक पखवारे के बाद वह देखेंगे कि उन पर अमल किस प्रकार किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static