गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या पर बोले डिप्टी CM केशव मौर्य- पुलिस अभिरक्षा में हुई हत्या दुर्भाग्यपूर्ण

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 06:13 PM (IST)

प्रयागराज: गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कोर्ट रूम और पुलिस अभिरक्षा में हुई हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। मौर्य ने कहा कि सरकार और पुलिस के लिए यह घटना चिंताजनक है। सरकार ने घटना का बेहद गंभीरता से संज्ञान लिया है। संजीव जीवा हत्याकांड और अतीक अशरफ हत्याकांड की एसआईटी जांच कर रही है। जांच के बाद दोनों घटनाओं का सच सामने आएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए सरकार और पूरी ताकत से काम करेगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आम लोगों से भी ऐसे संदिग्धों पर नजर रखने की बात कही है।

केजरीवाल और अखिलेश पर साधा निशाना 
केजरीवाल और अखिलेश यादव की मुलाकात पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का तीखा हमला करते हुए कहा कि अखिलेश यादव और केजरीवाल अपनी पार्टी का चाहे तो एक दूसरे में विलय कर लें, लेकिन 2024 में आम आदमी पार्टी और सपा दोनों (बिलाय) यानी खत्म हो जाएंगे। यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी में बीजेपी के एकतरफा जीत का वातावरण दिखाई दे रहा है।

प्रदेश में अलर्ट जारी
बता दें कि राजधानी लखनऊ में कोर्ट में वेस्ट यूपी के एक कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिससे कोर्ट में हड़कंप मच गया। हत्या करने वाले आरोपी वकील के भेष में कोर्ट में पहुंचे थे। आरोपी मौके से भाग रहे थे, लेकिन मौके पर मौजूद वकीलों ने आरोपियों को पकड़ लिया है। इस घटना के बाद प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। विशेषकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय ने कोर्ट परिसरों के सुरक्षा प्रबंधों को पुख्ता किए जाने का कड़ा निर्देश भी दिया है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj