किसी के बहकावे में ना आएं किसान, सरकार सदैव उनके साथ: डिप्टी CM केशव मौर्य

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 03:46 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में किसानों ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya) का कहना है कि उत्तर प्रदेश की सरकार (Government of Uttar Pradesh) सदैव किसान (kisan) के साथ है। हम किसान के हित की हर बात को लेकर उनके साथ हैं, लेकिन वह लोग किसी राजनैतिक दल या फिर नेता के बहकावे में ना आएं तो बेहतर है।
PunjabKesari
देश तथा उत्तर प्रदेश में किसानों का पूरा सम्मान- डिप्टी CM 
उन्होंने कहा कि देश के अन्नदाता किसी के भी बहकावे में ना आएं तो बेहतर है। केन्द्र के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार सदैव उनके साथ थी और रहेगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता है। देश तथा उत्तर प्रदेश में किसानों का पूरा सम्मान है। केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के खिलाफ नहीं है। किसान किसी दल के बहकावें में न आएं सरकार पूरी तरह से उनके साथ है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार (central government) ने कई दौर में किसान नेताओं के साथ वर्ता भी की है, लेकिन यह लोग कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बार्डर पर किसान लगभग 8 माह से आंदोलन कर रहे हैं। यह ठीक नहीं है।
PunjabKesari
किसान आंदोलन वास्तव में किसानों का नहीं विपक्ष का आंदोलन- केशव मौर्य
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसान आंदोलन वास्तव में किसानों का नहीं सपा बसपा और कांग्रेस का आंदोलन है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों के लिए कार्य किया है। कांग्रेस ने किसानों के लिए कोई काम किया हो तो बताएं। काम अच्छा हो तो उसकी प्रशंसा भी होनी चाहिए लेकिन कांग्रेस हमेशा निगेटिव काम करती है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मेरी सभी किसान भाइयों से अपील है कि आप लोग ना तो किसी राजनैतिक दल के बहकावे में आएं ना ही किसी नेता के उकसाने पर उत्तेजित हों। देश के कुछ राजनैतिक दल किसान हितैषी होने का दावा भले ही कर रहे हैं, लेकिन जब इनके पास सत्ता थी तो यह लोग क्या कर रहे थे। इनको तो मौका मिला था, किसान हित की बात करने वालों ने अपने समय में कुछ किया नहीं, लेकिन अब राजनीति कर रहे हैं। किसानों के नाम पर यह लोग देश तथा उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने के प्रयास में हैं। इनको तो कुछ भी हासिल नहीं होगा।
PunjabKesari
किसान लोग किसी के भी बहकावे में ना आएं- मौर्य
उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी तथा सीएम योगी आदित्यनाथ के मन में हमेशा से ही अन्नदाता के लिए पूरा सम्मान था और रहेगा। किसान लोग किसी के भी बहकावे में ना आएं। केन्द्र के साथ उत्तर प्रदेश सरकार सदैव उनके हित के लिए काम कर रही है। देश में किसान महापंचायत के नाम पर माहौल को खराब करने का भी प्रयास किया जा रहा है। योगी आदित्यनाथ सरकार किसी को भी कानून-व्यवस्था से खेलने की छूट नहीं देगी। आज भी मुजफ्फरनगर में किसी भी अराजक स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त बल तैनात है। किसी भी किसान भाई को नुकसान पहुंचाने वालों से सख्ती से निपटने की तैयारी भी है।  

बता दें कि मुजफ्फरनगर के जीआईसी ग्राउंड में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत आयोजित की गई है। जिसमें हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व उत्तराखंड के साथ अन्य कई राज्यों के किसान पहुंचे हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने उक्त बातें कहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static