केशव मौर्य बोले- सपा और बसपा के बस की बात नहीं थी पिछड़ी जातियों को आरक्षण देना

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2019 - 03:53 PM (IST)

कानपुरः यूपी विधानसभा उपचुनाव से पहले योगी सरकार ने 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति की श्रेणी में शामिल करके बड़ा दांव चला है। इस पर अभी तक सपा-बसपा और अन्य दलों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आरक्षण को लेकर विपक्ष पर निशाना साधने से नहीं चूके।

डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा-बसपा ने असफल प्रयास किया था। पिछड़ी जातियों को आरक्षण देना उनके बस की बात नहीं थी। समाज में इन वर्गों को सहायता की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि जो पिछड़े लोग हैं उन्हें आगे ले जाने की दिशा में यह एक बड़ा कदम है। हमारी सरकार हमेशा 'सबका साथ, सबका विकास' करती है और हर वर्ग को साथ लेकर चलती है।

इस दौरान मौर्य ने प्रियंका गांधी द्वारा यूपी की कानून-व्यवस्था को लेकर कटाक्ष किए जाने पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रियंका, अखिलेश और मायावती ये सब लोग अपनी-अपनी पार्टी की चिंता करें। यूपी की चिंता योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में हमारी सरकार अच्छे से कर रही है। प्रदेश की जनता की सुरक्षा जिस स्तर और जितनी तेजी से की जा सकती है की जा रही है।

वहीं मेरठ से लगातार हिंदुओं के पलायन के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं होने दिया जाएगा। कहीं छुटपुट घटनाएं हुई होंगी। उत्तर प्रदेश में इस प्रकार की घटना करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस पर बड़ी रणनीति बनेगी। बता दें कि, मौर्य ने कानपुर के बड़े कारोबारी बीजेपी नेता लक्ष्मणदास रूपानी के आवास पर आयोजित बैठक में यह सब बातें कही।
 

Deepika Rajput