डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य बोले- पुलिस हिरासत में हत्या चिंता का विषय, जांच से सच्चाई सामने आएगी

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 06:03 PM (IST)

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य  Keshav Prasad Maurya ने लखनऊ अदालत में माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के मामले में शुक्रवार को कहा कि पुलिस हिरासत में इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए, यह चिंता का विषय भी है, लेकिन जांच में सच्चाई सामने जा जाएगी। शुक्रवार को विंध्याचल पहुंचे उपमुख्यमंत्री मौर्य से पत्रकारों ने अदालत में माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या पर जब सवाल किया तो उन्होंने कहा कि पुलिस हिरासत में इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए और यह चिंता का विषय भी है।

 मौर्य ने कहा कि प्रयागराज में हुए अतीक और अशरफ हत्याकांड की तरह इस हत्याकांड के भी एसआईटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं, जो भी सच्चाई होगी वह सामने आएगी। उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी (सपा) गुंडों और अपराधियों की पार्टी है। राहुल गांधी द्वारा विदेश में दिए गए वक्तव्य पर उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष को विरोध का अधिकार है, लेकिन विदेश में जाकर प्रधानमंत्री और देश की बुराई करना उचित नहीं है और वह उनके ऐसे बयानों की निंदा करते हैं।

 विंध्यवासिनी धाम में बन रहे कॉरिडोर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर, वाराणसी में काशी विश्वनाथ के भव्य कॉरिडोर की तरह ही विंध्यवासिनी देवी का कॉरिडोर भी भव्य और अद्वितीय बनेगा। मौर्य ने मां विंध्यवासिनी के दरबार में पहुंचकर उनके श्री चरणों में शीश नवाया। मंदिर प्रांगण में नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा, मंडलायुक्त व जिलाधिकारी दिव्या मित्तल भी उनके साथ उपस्थित थीं। दर्शन के उपरांत उपमुख्यमंत्री को जिलाधिकारी और मंडलायुक्त ने श्री महाकाली, श्री माता अष्टभुजा, श्री माता विंध्यवासिनी के स्मृति चिह्न और अंग वस्त्र भेंट किये।
 

Content Writer

Ramkesh