VIDEO: हादसे में गंभीर रुप से घायल हुए Indian Cricketer ऋषभ पंत, UP के डिप्टी CM ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 12:02 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने पर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मौर्य ने ट्विटर पर अपने संदेश में कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेटर(Indian Cricketer) ऋषभ पंत जी कार दुर्घटना में चोटिल होने के सूचना प्राप्त हुई है। मैं ईश्वर से ऋषभ पंत जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।

दुर्घटना के बाद क्रिकेटर को ले जाया गया स्थानीय अस्पताल
करीबी सूत्रों ने बताया कि रुड़की में अपने घर जा रहे क्रिकेटर को दुर्घटना के बाद स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि पंत के सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। सूत्र ने कहा, “जब कार दिल्ली नरसन बॉर्डर पर डिवाइडर से टकराई तब पंत खुद गाड़ी चला रहे थे। उन्हें तुरंत सक्षम अस्पताल ले जाया गया, लेकिन आगे के इलाज के लिए मैक्स अस्पताल ले जाया जाएगा।” 

पंत ने टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में निभाई थी बड़ी भूमिका
आपको बता दें कि पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से बाहर रखा गया है क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दमखम और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। पंत ने मीरपुर में दूसरे टेस्ट में 93 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। डीडीसीए के सचिव सिद्धार्थ साहिब सिंह ने एक बयान में कहा, “हम सभी चिंतित हैं, लेकिन शुक्र है कि उनकी हालत स्थिर है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।” पंत ने अब तक 33 टेस्ट में पांच शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 2,271 रन बनाए हैं। उन्होंने 30 वनडे और 66 टी-ट्वेंटी में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है।

ऋषभ पंत के साथ दिल्ली से घर लौटते समय हो गया बड़ा हादसा
गौरतलब है कि ऋषभ पंत के साथ दिल्ली से घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया। रुड़की के नारसन बॉडर्र पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड पर उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार का शीशा तोड़कर उन्हें समय रहते बाहर निकाला गया। जिसके बाद कार में आग लग गई। ऋषभ पंत को दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें देहरादून स्थित मैक्स अस्पताल लाया जा रहा है। खानपुर विधायक उमेश कुमार उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचे।

Content Editor

Anil Kapoor