बयान से पलटे डिप्टी सीएम, कहा- 15 अप्रैल के निर्माण कार्य प्रारंभ करने का आदेश फिलहाल स्थगित

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 04:14 PM (IST)

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया है। वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने बयान से पलटी मारते हुए कहा कि देश और देशवासियों के हित में पीएम मोदी का फैसला अति आवश्यक है। पीएम मोदी के साथ आग्रह का पालन सबको करना चाहिए, जैसे अभी तक सबकी तरफ से सहयोग मिला था। 15 अप्रैल के निर्माण कार्य प्रारंभ करने के आदेश को फिलहाल स्थगित किया जाता है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइन के अध्ययन के बाद निर्माण समिति की बैठक होगी। निर्माण समिति की बैठक के बाद कब से निर्माण शुरू होगा, उसकी घोषणा करेंगे। देश और प्रदेश में कोरोना कोरोना संक्रमित की संख्या अचानक बढ़ी है। डॉक्टर, पैरामेडिकल, पुलिस, अधिकारी, सफाई कर्मी सभी योद्धा बेहतर काम कर रहे हैं। कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें, कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने का सबसे बड़ा कारण छुपे हुए तबलीगी हैं।

बता दें कि 15 अप्रैल के निर्माण कार्य प्रारंभ करने के आदेश को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिप्टी सीएम और मंत्रियों की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया था। जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को निर्माण संबंधी समित का अध्यक्ष बनाया गया है। अध्यक्ष बनने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को पीडब्लूडी के विश्वेश्वरैया हाल में पहली कमेटी की बैठक की थी। जिसमे जो प्रोजेक्ट लॉकडाउन के कारण रुक गए थे। उसको चालू करने के लिए बैठक बुलाई गई थी। 


 

Tamanna Bhardwaj