डिप्टी CM के निर्देश- पेरेंट्स से किस्तों में फीस ले स्कूल, दबाव बनाया तो होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 10:58 AM (IST)

लखनऊः यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने जबरन फीस वसूली पर सख्त आदेश देकर अभिभावकों को राहत देने का काम किया है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में 90 फीसदी स्कूल वित्तविहीन हैं, जो स्कूल की फीस से चलते हैं। स्टाफ की सैलरी भी बच्चों से लिए जाने वाले शुल्क से निकलती है। ऐसे में स्कूलों को चाहिए कि अभिभावकों से किस्तों में फीस ले।

डिप्टी सीएम ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में अप्रैल और मई की फीस के लिए अभिभावकों पर स्कूल दबाव न बनाएं। अभिभावक फीस देने में सक्षम हैं तो वह फीस जरूर दें, लेकिन स्कूल जबरन फीस न वसूलें। उन्होंने कहा कि हम एक दो दिन में स्कूल स्टाफ की सैलरी को लेकर भी उचित निर्णय लेंगे, जिससे स्टाफ को भी आर्थिक संकट से ना जूझना पड़े। वहीं, जो स्कूल यह आदेश नहीं मानेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही किस्तों में फीस का अधिकार स्कूल ही तय करेंगे।

खास बात ये है कि डिप्टी सीएम के इस आदेश से कई स्कूल असोसिएशन ने सहमति जताई है। असोसिएशन ने अभिभावकों से यह भी अपील की है कि जो अभिभावक स्वेच्छा से फीस देने की स्थिति में है, वह फीस जमा करें जिससे स्कूल भी स्टाफ को सैलरी देने में सुविधा होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static