UP पंचायत चुनाव को लेकर बोले डिप्टी CM शर्मा- बोर्ड परीक्षाओं से पहले हो सकता है इलेक्शन

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 08:22 AM (IST)

रायबरेली:  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि वर्ष-2021 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की परीक्षायें एक साथ 24 अप्रैल से शुरू होंगी हालांकि इससे पहले राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने के प्रयास किये जायेंगे। शर्मा ने कहा कि भाजपा पंचायत चुनाव के लिए बूथ स्तर तक अपनी तैयारी में जुटी है और उम्मीद है कि राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव बोर्ड परीक्षाओं से पहले संपन्न करा लिये जायें।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय बजट में किसान, मध्यम वर्ग, गरीब महिलाओं, युवाओं, वृद्धों समाज सहित आम जनमानस के साथ सभी वर्गो का खयाल रखा गया है तथा यह आम बजट देश के गाँव, गरीब एवं किसान के कल्याण और हर भारतीय के सर्वांगीण विकास के सपने को समर्पित है। उन्होने कहा कि देश के बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है बजट में समाज के हर तबके के लिए बहुत कुछ प्राविधान किया गया है। भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नयन में बजट मील का पत्थर साबित होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत अभियान एवं ‘वोकल फॉर लोकल' की थीम के साथ न्यू इण्डिया की परिकल्पना को मूर्त रूप प्रदान करता है।

शर्मा ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा की समय-सारिणी घोषित कर दी है। वर्ष.2021 की बोडर् परीक्षायें 24 अप्रैल से प्रारम्भ होकर 12 मई को समाप्त होंगी। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि वर्ष-2021 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की परीक्षायें एक साथ 24 अप्रैल से प्रारम्भ होंगी। हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा 12 कार्य दिवसों में सम्पन्न होकर दिनांक 10 मई को समाप्त होगी। इसी प्रकार इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 15 दिवसों में सम्पन्न होकर 12 मई को समाप्त होंगी। इन परीक्षाओ में जिसमे हाईस्कूल की बोडर् परीक्षा में 29,94,312 एवं इण्टरमीडिएट की बोडर् परीक्षा में 26,09,501मिला कर कुल 56,03,813 छात्र छात्राएं पंजीकृत है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static