कानपुर अग्निकांड के पीड़ितों से डिप्टी CM ने की बात, कहा- दोषियों को दिलाएंगे कड़ी सजा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 09:59 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कानपुर देहात में मां-बेटी की जल कर हुई मौत मामले पर शोक व्यक्त करते हुये पाड़ित परिजनों को भरोसा दिलाया कि घटना के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।       

उपमुख्यमंत्री ने मंगलवार को मृतका के पुत्र शिवम से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये बात की और कहा कि वह सोमवार को हुयी घटना से बेहद व्यथित हैं। पूरी सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। वह भरोसा दिलाते हैं कि घटना की विस्तृत जांच की जा रही है और जांच में दोषी पाये जाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी और पीड़ित परिवार के साथ पूरा न्याय किया जायेगा। पाठक से बात करने के बाद मृतका के पुत्र शिवम संतुष्ट दिखायी पड़े। उन्होंने कहा कि परिवार चाहता है कि घटना के जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि हमें जमीन का पट्टा दिलाया जाये और रोजगार के अलावा दोनो भाइयों को एक एक करोड़ रूपये की मुआवजा राशि दिलायी जाये।       

गौरतलब है कि कानपुर देहात जिले के रूरा क्षेत्र में सोमवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए अग्नि काण्ड में प्रमिला (44) व उनकी बेटी नेहा (19) की मौत हो गयी थी। इस मामले में उप जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रसाद समेत 39 ज्ञात और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एसडीएम को हिरासत में ले लिया गया है जबकि आरोपी जेसीबी चालक दीपक और लेखपाल अशोक सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। घटना से आक्रोशित परिजन और ग्रामीण मुख्यमंत्री अथवा उपमुख्यमंत्री से बात करने में अड़े हुये थे। उपमुख्यमंत्री से बात के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।

Content Writer

Mamta Yadav