बस्ती में नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक बोले- चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाएगा

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 04:40 PM (IST)

बस्तीः उत्तर प्रदेश के बस्ती में होने वाले नगर निकाय चुनाव की तैयारियां की जा रही है। इसके चलते पुलिस उपमहानिरीक्षक आर के भारद्वाज ने कहा है कि परिक्षेत्र के तीनों जिलों बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीर नगर में आगामी नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देश प्रदान किया गया है।

चुनाव के चलते सभी गतिविधियों पर रखी जाए नजर-भारद्वाज
श्री भारद्वाज ने शनिवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संत कबीर नगर जिलों के समस्त पुलिस अधीक्षकों को निर्देश प्रदान किया गया है कि समाज में भय और आतंक पैदा करने वाले लोगों को चिह्नित करके उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करे तथा आगामी नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए अभी से तैयारी कर ली जाए। उन्होंने कहा कि समस्त थाना प्रभारी एवं सिपाही ढाबा, होटल, बस स्टैंड आदि संवेदनशील स्थानों में रात्रि पैदल गश्त और जांच को तेज करें। हिस्ट्रीशीटरों एवं जेल से छूटे अपराधियों की गतिविधियों पर विशेष तौर पर नजरें बनाए रखें।

बाजारों में सुरक्षा का रखा जाए ध्यान-आर के भारद्वाज
उन्होंने बताया कि यह भी निर्देश दिया गया है कि, थाने पर आने वाले पीड़ितों से कुशल व्यवहार करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित करें। जो मामले आपसी सुलह समझौते के आधार पर हो सकते है और तुरन्त उन मामलों का निस्तारण आपसी सुलह समझौते के आधार पर कराया जाए। अगर ऐसा होगा तो पीड़ितों को बार-बार थाने का चक्कर नहीं काटने पड़ेगें और उनके मामलों का निस्तारण समय पूर्वक आसानी से हो जायेगा। पुलिस उप महानिरीक्षक ने सराफा बाजारों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर चूक नहीं होनी चाहिए।

वाहन जांच के दौरान महिलाओं से बरती जाए नरमी- भारद्वाज
उन्होंने निर्देश दिया कि वाहन जांच के दौरान महिलाओं के प्रति नरमी बरती जाए अगर इस सम्बंध में कोई शिकायत आती है तो उसके खिलाफ कड़ी कारर्वाई की जाए। श्री भारद्वाज ने कहा कि वांछित एवं वारंटी अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाए और माल मुकदमाती का निस्तारण किया जाय, निस्तारण में जिस थाने का कार्य सराहनीय रहे उसे जनपद स्तर पर सम्मानित किया जाए। 

Content Editor

Pooja Gill