सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद रेप के मामलों में बढ़ोतरी, एक और नाबालिग हुई शिकार

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 02:34 PM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश में रेप की वारदातों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद आए दिन कोई ना कोई बच्ची, युवती या महिला रेप का शिकार हो रही हैं। ताजा मामला रामपुर जिले का है। जहां एक नाबालिग लड़की को युवक अगवा कर ले गया। जिसके चलते उसने नाबालिग के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।

जानकारी के मुताबिक रामपुर के थाना स्वार क्षेत्र में कुछ दिन पहले एक नाबालिग अचानक गायब हो गई थी। नाबालिग के अचानक गायब होने के चलते उसके परिवार में हड़कंप मच गया। जिसके चलते परिजनों ने उसे काफी तलाशा, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। परिजनों ने घटना की सूचना थाने पहुंचकर पुलिस को दी। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर कस्बे के एक युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज करते हुए नाबालिग और आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

वहीं पुलिस ने इस मामले में सफलता हासिल करते हुए पीड़िता को बरामद कर लिया है और उसे मेडिकल मुआयने के लिए महिला चिकित्सालय भेजा। जहां पर प्रारंभिक जांच के बाद उसके साथ रेप भी होना बताया गया है। पुलिस ने पहले से दर्ज रिपोर्ट की धाराओं में इजाफा करते हुए आरोपी के खिलाफ धारा 376 भी लगाई है। वहीं इस मामले में पुलिस ने फरार चल रहे आरोपी की तलाश भी तेजी से शुरू कर दी है। 

Tamanna Bhardwaj