सेटेलाइट फोन बरामद होने से खुफिया एजेंसियों में हरकत, 3 संदिग्‍ध दबोचे

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2018 - 10:00 AM (IST)

बलरामपुर: गणतंत्र दिवस से पहले यूपी के बलरामपुर में भारत-नेपाल के सीमावर्ती गांव में पुलिस ने प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन बरामद किया है। वहीं सेटेलाइट फोन बरामद होने के बाद पुलिस महकमे में हलचल मच गई। सूचना पर पहुंची खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है।

सेटेलाइट फोन बरामद
एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि पचपेड़वा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव से हबीबुर्रहमान के घर से थुराया कंपनी का सेटेलाइट फोन बरामद किया है। यह फोन 27 दिसंबर को सऊदी अरब से इसी गांव के मजहर हुसैन उर्फ गफूर लेकर आए थे।

खुफिया एजेंसियों में हरकत
सेटेलाइट फोन की बरामदगी से पुलिस व खुफिया एजेंसिया हरकत में आ गई हैं। यह फोन जब रामनगर गांव में ऑन हुआ तो इसकी सूचना खुफिया एजेंसियों के सिस्टम को मिली और करीब 5 दिन की छानबीन के बाद गांव पहुंची खुफिया व पुलिस की टीम ने शनिवार को फोन बरामद कर लिया।

3 संदिग्‍धों से पूछताछ जारी
फोन में एक सिम भी लगा है। सिम पर अरबी भाषा में कुछ लिखा हुआ है। पुलिस फोन सहित मजहर हुसैन, हबीबुर्रहमान और जीशान को थाने में ले आकर पूछताछ कर रही है। एसपी ने बताया कि एटीएस की टीम भी पूछताछ के लिए पचपेड़वा पहुंच रही है। पूछताछ के बाद ही फोन के इस्तेमाल के बारे में कोई पुख्ता जानकारी दी जाएगी।