पूर्व सरकार के कार्यकाल में जो विकास अब तक नहीं हुआ वो CM योगी ने 30 दिन में कर दिखायाः संत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2017 - 02:14 PM (IST)

फैजाबाद अयोध्या(अभिषेक सावन्त):  उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 30 दिन पुरे होने पर संत महंतो ने अपनी-अपनी प्रतक्रिया देना शुरू कर दिया है। अयोध्या के संतो का मानना है कि पूर्वर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार के अखिलेश कार्यकाल में प्रदेश का जो विकास नहीं हो सका उसे योगी सरकार ने 30 दिन में कर दिखाया है। शपथ ग्रहण के बाद की केबिनेट की बैठक से पहले से जिस तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ जनता के हित में फैसले ले रहे है इससे यह माना जा सकता है कि प्रदेश ने विकास की राह पकड़ ली है।

योगी सरकार ने 30 दिन में प्रदेश का किया विकास 
दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने अपने सकल्प पत्र में जो भी वादे किए उनको द्रंड संकल्पित होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक-एक करके पूरा करने में लग गए है। ऐसे में अयोध्या श्री राम जन्म भूमि पर विराजमान राम लला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेन्द्र दास ने योगी सरकार के 30 दिन पुरे होने पर सीएम योगी की जमकर तारीफ की साथ ही कहा कि पिछले 5 सालो में सपा सरकार विकास को लेकर जो कदम ना उठा सकी, उसे योगी सरकार 30 दिन में कर दिखाने में कारगर साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर चल रही है जिससे कहीं न कहीं यह बात सच होती नज़र आ रही है कि भाजपा में सबका साथ सबका विकास पर रणनीति तय होती है।

योगी के मंत्री दे अपनी संपत्ति का ब्यौरा 
राम लला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेन्द्र दास ने कहा कि सीएम योगी ने अपने मंत्रिमंडल से 15 दिनों के अन्दर संपत्ति का ब्योरा मांगा था जिसे अभी किसी मंत्री राजनेता या प्रशाशनिक अधिकारियो ने नहीं दिया है। जो मुख्यमंत्री के निर्देशों की अवहेलना कर रहे है उन्हें योगी संज्ञान में लेकर उनपर कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता में जिस विश्वास की पवित्रता है उसे सबको बनाए रखना चाहिए।

मोदी योगी दोनों तपस्वी जनता का विकास संभव 
वही श्री राम जनम भूमि न्यास के सदस्य व संत कमल नयन दास महाराज ने पिछली सपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जब शासक योगी होता है तो प्रजा सुखी होती है और अगर शासक भोगी होता है तो प्रजा दुखी होती है। वही उन्होंने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश में सीएम योगी के मुख्यमंत्री बनने से हर तरफ सुख शांति दिखाई दे रही है।

साथ ही कहा कि सीएम योगी को लेकर हिन्दू कट्टरता के जो सवाल उठाए जाते रहे है ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। संत कमल नयन दास का कहना है कि सीएम योगी अपनी त्याग तपस्या की साधना से प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का कार्य करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी दोनों तपस्वी है जिससे प्रजा हमेशा सुखी रहेगी।