CM योगी बोले- गरीबों के जीवन में परिवर्तन का माध्यम बनी BJP सरकार की विकास योजनाएं

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2023 - 11:17 PM (IST)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार की विकास की योजनाएं गरीबों और वंचितों के जीवन में परिवर्तन का जरिया बन रही है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुये उन्होने विपक्ष को कटाक्ष करते हुये कहा कि आजादी के 75 वर्षों बाद भी यदि नागरिक शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित थे तो यह लोकतंत्र पर गंभीर प्रश्न था। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने इस बात का संकल्प लिया था कि बिना भेदभाव के शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र को प्राप्त होगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की श्रृंखला का समवेत रूप है। योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थी इस यात्रा में अन्य लोगों को प्रेरित कर रहे हैं।

BJP सरकार की योजनाएं करोडों लोगों के जीवन में खुशहाली का माध्यम बनी हैं
उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत पूरे देश में कार्यक्रम हो रहे हैं। इसके तहत जो लोग भी किन्ही कारणवश योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, उन्हें योजनाओं से आच्छादित किया जाएगा। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय योजना, उज्ज्वला योजना, एलईडी बल्ब वितरण योजना, आयुष्मान भारत योजना, हर घर नल से जल योजना, जीवन ज्योति बीमा सुरक्षा योजना, मातृ वंदना योजना जैसी अनेक योजनाएं करोडों लोगों के जीवन में खुशहाली का माध्यम बनी हैं। योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचाकर हम सबको 2047 तक भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनाने के पीएम मोदी के संकल्प में अपना योगदान देना है।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने जन कल्याणकारी योजनाओं के कुछ लाभार्थियों से संवाद कर उनका अनुभव सुना। पीएम आवास योजना की लाभार्थी वीना देवी, उमाशंकर, हुमा, पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थी संतोष, अमरदीप, आयुष्मान योजना के लाभार्थी धनंजय व पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थी राजन सिंह ने सरकार की योजना से मिले लाभ और इससे जीवन मे आए परिवर्तन के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, राज्य मंत्री विजयलक्ष्मी गौतम, भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह, सांसद रविकिशन शुक्ल, महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव समेत कई विधायक और स्थानीय नेता शामिल थे।

Content Editor

Mamta Yadav