देवकीनंदन महाराज बोले- सर्वे से सामने आएगा ज्ञानवापी का सच, आगरा-मथुरा में भी हो मस्जिदों की जांच

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2023 - 12:05 PM (IST)

वाराणसी: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद मामले में ASI को सर्वे की इजाजत दी है। इस पर मामले में मशहूर भागवत प्रवक्ता ठाकुर देवकीनंदन महाराज ने भी अपना बयान दिया है। देवकीनंदन महाराज ने ज्ञानवापी मस्जिद पर ASI के सर्वे का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि एएसआई के सर्वे के आदेश आने से सत्य की जीत हुई है। उन्होंने आगे बताया कि मुस्लिम आक्रांताओं ने जिस तरह से हिंदू मंदिरों पर कुठाराघात किया गया है उस पर एक बड़ी विजय है। साथ ही जो हमारे मंदिर का अपमान हुआ है, यह उसी का जवाब है। ज्ञानवापी मस्जिद की तरह ही मथुरा की श्री कृष्ण जन्मभूमि में भी हिंदू स्थापत्य कला के सबूत मौजूद हैं। जिस पर जल्द ही एएसआई सर्वे का आदेश होगा और वह भी सबके सामने आएगा। 

हिंदूवादी संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा और श्री कृष्ण जन्म भूमि संघर्ष न्यास समिति के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट के फैसले का हम स्वागत करते हैं। हिंदू संघठनों ने हाई कोर्ट द्वारा दिया गए फैसले को बहुत ही महत्वपूर्ण माना है। उन्होंने कहा कि यह सनातन हिंदुओं की जीत का एक और क्रम है। अब जल्दी ही ज्ञानवापी मस्जिद का सच सबके सामने आ जाएगा और हमें उम्मीद है कि भगवान शिव का मंदिर एक बार फिर से भव्य रूप से बनेगा। ज्ञानवापी मस्जिद में ASI के सर्वे के आदेश आने के बाद वृंदावन के संतजनों ने भी एक दूसरे को बधाई दी और उन्होंने कहा कि यह सत्य की जीत है।

बता दें कि कोर्ट के फैसले को लेकर हिंदुओं में काफी हर्ष और खुशी का माहौल है। हाईकोर्ट ने एएसआई सर्वे के लिए आदेश दिए गए हैं, जिसके बाद संत-महंत विद्वानों में काफी प्रशंसा है। सभी एक-दूसरे को बधाई भी दे रहे हैं।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj