विंध्याचल स्थित माँ विंध्यवासनी मंदिर में दर्शन को लेकर भक्तों को करना पड़ सकता है इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 08:39 PM (IST)

मिर्ज़ापुर: विंध्याचल स्थित विश्व प्रसिद्ध माँ विंध्यवासनी मंदिर को खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। केंद्र सरकार द्वारा 8 जून से सभी मंदिर खोलने के गाइडलाइन के तहत विंध्याचल मंदिर भी खुल सकता है। हालांकि विंध्याचल मंदिर में दर्शन-पूजन को लेकर भक्तों को कुछ इंतजार करना पड़ सकता है। मंदिर को संचालित करने वाली संस्था विंध्य पंडा समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि 8 जून को प्रशासन के साथ बैठक के बाद ही मंदिर को खोलने को लेकर निर्णय होगा। विंध्याचल मंदिर पर व्यवस्था संचालन करने वाली संस्था विंध्य पण्डा समाज देश भर में खुलने वाले अन्य मंदिरों में की जा रही व्यवस्था को देखने के बाद ही मंदिर खोलने की बात कर रहा है।

लंबे समय बाद खुल रहे मंदिर को लेकर प्रशासन से लेकर विंध्य पण्डा समाज भी बहुत ही सावधानी के साथ कदम बढ़ा रहे हैं। क्यों की मंदिर में दर्शन पूजन कराने वाले 12 सौ से अधिक पुरोहित हैं। वहीं मंदिर के आस- पास बड़ी संख्या में दुकानें और होटल हैं। जहां पर हजारों लोग काम करते हैं। कोरोना से बचाव के साथ सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए दर्शनार्थियो को दर्शन पूजन बिना किसी परेशानी के हो यह बड़ी चुनौती होगी।

विंध्य पण्डा समाज के मंत्री का कहना है कि 8 जून को जिला प्रशासन के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा। वहीं पूर्व अध्यक्ष विंध्य पण्डा समाज राजन पाठक का कहना है कि देश मे खुलने वाले मंदिरों की समीक्षा के बाद ही मंदिर खोला जाएगा।क्यों की दर्शनार्थियो और स्थानीय लोगों के सुरक्षा का सवाल हैं।

Edited By

Umakant yadav