भक्त कर सकेंगे काशी विश्वनाथ झांकी के दर्शन, केवल 3 अर्चक करेंगे आरती

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 08:43 PM (IST)

वाराणसी: लॉकडाउन के बीच काशीवासियों को उनके इष्ट के दर्शन का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। महज 2 दिन बाद काशीवासी अपने इष्टदेव बाबा काशीविश्वनाथ के दर्शन का लाभ ले सकेंगे। इसके लिए मंदिर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को देखते हुए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करते हुए भक्तों को बाबा का दर्शन कराया जाएगा। इसके लिए श्रद्धालुओं के साथ साथ मंदिर में होने वाले नित्य पूजा और आरती के भी नियमों में बदलाव किया गया है।
PunjabKesari
श्रद्धालुओ को 2 गज दूरी बनाने के लिए बनाए गए गोले 
बता दें कि 8 जून से धार्मिक स्थल को खोले जाने की बात कही जा रही है। जिसके बाद धार्मिक नगरी वाराणसी में भी बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार खोलने को लेकर तमाम तरह के एहतियात बरतने की बात कही जा रही है। कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि मंदिर परिसर में सरकार द्वारा दी जाने वाली गाइडलाइन के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। श्रद्धालुओ को दो गज दूरी बनाने के लिए मंदिर परिसर में गोला बनाया गया है और पूरे मंदिर को सेनेटाइज कराया जा रहा है। इसके साथ ही अब श्रद्धालुओ को बाबा विश्वनाथ का झांकी दर्शन करना होगा।
PunjabKesari
8 जून को मंदिर खुलने की बात से मंदिर प्रशासन तैयार
दर्शन के समय श्रद्धालुओं को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। तो वही बाबा विश्वनाथ की पूरे दिन में 5 समय होने वाली आरती में अर्चकों की संख्या में भी कमी की गई है। अब केवल 3 अर्चक ही बाबा विश्वनाथ की आरती करेगे। हर आरती के पहले पूरे मंदिर परिसर को सेनेटाइज करने की व्यवस्था करायी जाएगी। फिलहाल 2 महीने से अधिक समय हो चुके है बाबा विश्वनाथ के मंदिर को खुले हुए लेकिन सरकार द्वारा 8 जून को मंदिर खुलने की बात से मंदिर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static