नवरात्रि में श्रद्धालुओं को प्रोटोकॉल का करना होगा पालन,17 अक्टूबर से मेले का आयोजन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 06:48 PM (IST)

बलरामपुर: वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए आगामी नवरात्रि के मौके पर उत्तर प्रदेश में बलरामपुर के तुलसीपुर क्षेत्र में स्थित आदि शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। जिलाधिकारी करूणा करूणेश ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आगामी 17 अक्टूबर से देवी पाटन मंदिर में शारदीय नवरात्रि का मेला प्रारंभ हो रहा है। आदि शक्तिपीठ देवी पाटन मंदिर मे दर्शन और पूजा-अर्चना के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को इस बार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।  

उन्होंने बताया कि इस दौरान बिना मास्क के मंदिर में किसी को प्रवेश की अनुमति नही होगी। मेले के दौरान नि:शुल्क कोरोना टेस्टिंग कैंप लगाए जाने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिये गये है। जिलाधिकारी ने बताया कि शारदीय नवरात्रि के मौके पर मंदिर क्षेत्र मे लगने वाले मेले मे देश प्रदेश के अलावा विदेशो से काफी संख्या मे श्रद्धालु आते है।

मेले को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए मंदिर के महंत मिथलेशनाथ योगी की अध्यक्षा मे बैठक भी आयोजित की गई है। जिसमे समस्त विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।इस दौरान मेले की साफ सफाई की ज़िम्मेदारी जिला पंचायत राज अधिकारी और अधिशासी अधिकारी को सौपा गया है। उन्होंने बताया कि मंदिर के प्रवेश द्वार पर आटोमेटिक हैंड सेनेटाइजर मशीन लगाए जाने का भी निर्देश दिया गया है। सुरक्षा की द्दष्टि से प्रत्येक स्थानो पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जायेगी और डॉग स्क्वायड भी तैनात रहेगे।

मंदिर मे आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा का सामना न कसना पडे।इसका खास ख्याल रगा जायेगा। गौरतलब है कि ऐतिहासिक देवीपाटन मंदिर 51 शक्तिपीठो मे एक है। इस मंदिर की देखभाल गोरक्षपीठ गोरखपुर के अधीन है। यही वजह है कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन विभिन्न अवसरो पर यहाँ होता रहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static