यूपी के DG होमगार्ड ने योगी को लिखा पत्र, 2019 चुनाव को लेकर जताई यह इच्छा

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 10:36 AM (IST)

लखनऊः 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती नजर आ रही हैं। चुनाव का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे राजनीति घटनाक्रम भी तेजी से करवट ले रहा है। इस बीच खबर सामने आई है कि उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में योगदान देने की इच्छा जताई है। डीजी होमगार्ड 31 तारीख को रिटायर हो रहे हैं। जिसके चलते उन्होंने रिटायरमेंट के बाद बीजेपी में शामिल होने का मन बना लिया है। वहीं उनका यह पत्र अब सुर्खियों में है। 

सूर्य कुमार शुक्ला ने पत्र में लिखा ये
डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने अपने पत्र में लिखा है कि वे मुख्यमंत्री योगी की ईमानदारी, परिश्रम व सेवा भावना के प्रशंसक हैं। वे उनकी इस ऐतिहासिक कार्य में सहयोगी बनना चाहते हैं। उन्होंने अपने सेवाकाल में पूरी ईमानदारी और निष्ठा से जनता की सेवा की है। रिटायरमेंट के बाद भी वह अपने देश की समस्याओं के निवारण के लिए कार्य करने को इच्छुक हैं। 

संगठन के कार्यों और विचारधारा में पूर्ण विश्वास 
उन्होंने लिखा कि मुझे आपके संगठन के कार्यों और उसकी विचारधारा में पूर्ण निष्ठा और विश्वास है। मैंने प्रदेश के कई जिलों में पुलिस के विभिन्न पदों पर रहते हुए लोगों की सेवा की है। इन्हें सक्रिय करके मैं आपके लिए सहयोग का काम करूंगा। मुझे विश्वास है कि आपके लगातार किए जा रहे प्रयासों को और आगे ऊंचाईयां देने में मैं सक्रिय सहयोग कर सकूंगा। 

इन पदों पर जाहिर की नियुक्ति की इच्छा
शुक्ला ने आगे लिखा कि निम्नलिखित पद आपकी सरकार के अधीनस्थ खाली चल रहे हैं। इनमे से किसी भी पद पर नियुक्त कर देने से मैं आपको सहयोग करने की स्थिति में आ जाऊंगा। उन्होंने उपाध्यक्ष योजना आयोग, अध्यक्ष कड़ी ग्रामोद्योग बोर्ड, अध्यक्ष राज्य समाज कल्याण बोर्ड और अध्यक्ष यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में से किसी एक में नियुक्ति की इच्छा जाहिर की है। 

Deepika Rajput