कुख्यात बदन सिंह बद्दो की देशभर में तलाश, DGP ने घोषित किया 2.50 लाख का ईनाम

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 11:07 AM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों पहले पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर कुख्यात बदमाश बदन सिंह उर्फ बद्दो फरार हो गया था। बता दें कि बदमाश बदन सिंह को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए पुलिस महानिदेशक ने ईनाम की राशि 1 लाख से बढ़ाकर 2.50 लाख कर दी है। वहीं बदन सिंह पर शिकंजा कसने के लिए सक्रिय सुरक्षा एजेंसियां लगातार पंजाब में छापेमारी कर रही हैं, साथ ही मेरठ पुलिस बदन सिंह बद्दो के गुर्गों की कुंडली खंगाल रही है।

बता दें कि बदन सिंह बद्दो एक शातिर किस्म का अपराधी है जो एक माफिया भी रह चुका है। साथ ही कई बड़े नामी लोगों की हत्याओं में इसका नाम शामिल है। पुलिस को शक है कि वह विदेश भी भाग सकता है जिसको देखते हुए प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने उसकी इनामी राशि को 2.50 लाख रुपए कर दिया है लेकिन जानकारी सामने आई है कि प्रशासन को उस पर 5 लाख का ईनाम घोषित करने की रिपोर्ट भेजी गई है। बद्दो पर ईनाम की राशि बढ़ते ही पुलिस के साथ एसटीएफ, एटीएस और दिल्ली की स्पैशल टीम समेत कई सुरक्षा एजेंसियों की टीमें बद्दो और उसके गुर्गों का आपराधिक इतिहास खंगालने के लिए पंजाब रवाना हो चुकी हैं। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है।

बद्दो की फरारी में कई नामी लोग हैं शामिल
पुलिस के मुताबिक अभी तक की जांच में कई नामजद आरोपियों के साथ शहर के कई बड़े नाम बद्दो की फरारी में सामने आई रहे हैं जिसके बाद पुलिस जल्द ही इन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी। पुलिस की माने तो बद्दो से जान का खतरा बताने वाले कई लोगों ने इन बड़े लोगों के नामों के बारे में बताया है जिसके बाद से ही पुलिस नामी लोगों का रिकॉर्ड खंगालने में लगी है। साथ ही वे बद्दो से कैसे जुड़े हैं उसका कनेक्शन को भी देख रही है।

जल्द होगी गिरफ्तारी
एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार की मानें तो बद्दो की फरारी के पीछे मेरठ शहर के कई नामी लोगों के नाम भी शामिल हैं। जिनके नाम पुलिस की जांच में सामने आए हैं। जिसके बाद से पुलिस कई बिंदुओं पर इस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि बदन सिंह बद्दो की तलाशी में सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैदी के साथ जुटी हैं। पुलिस जल्द ही उसको गिरफ्तार कर लेगी।

Anil Kapoor