DGP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आंतकी के बारे में दी जानकारी, गणेश चतुर्थी पर थी हमले की योजना

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 06:34 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि एटीएस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी को गिरफ्तार किया है। सुबह कानपुर से इसे गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आंतकी का नाम कमरुज्जमा है।

डीजीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आतंकी ने 2017 में कश्मीर में ओसामा नाम के व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद हिजबुल मुजाहिदीन ज्वाइन किया। इतना ही नहीं, इसने किश्तवाड़ से ऊपर जंगलों में ट्रेनिंग भी की। वह 2008 से लेकर 2012 तक विदेश में रहा।

उन्होंने बताया कि 47 साल के कमरुज्जमा ने 9 अप्रैल, 2018 को एके 47 के साथ फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जिसके बाद वह सुर्खियों में आया। तभी से सभी एजेंसियां इसकी तलाश में जुट गई थीं। एटीएस कमरुज्जमा के फोन की डिटेल निकाल रहा है, ताकि इसकी टेरर फंडिंग का पता लगाया जा सके।

डीजीपी के मुताबिक, उसकी गणेश चुतुर्थी के पर्व पर हमला करने की योजना थी। इसकी तैयारी और रेकी के लिए उसे भेजा गया था। उसने पूछताछ में स्वीकार किया है कि वह हमले की तैयारी का जायजा लेने आया था।

पकड़ा गया आतंकी असम का रहने वाला है। वह शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी है। वह ग्रैजुएशन में फेल है। इसने कम्प्यूटर कोर्स भी किया हुआ है। 

Tamanna Bhardwaj